कोरोना वायरस: अरव‍िंद केजरीवाल सरकार ने द‍िल्‍ली में होने वाले IPL मैचों पर लगाई रोक

द‍िल्‍ली की अरव‍िंद केजरीवाल सरकार ने देश की राजधानी में होने वाले आईपीएल के मुकाबलों पर रोक लगा दी है. कोरोना वायरस के खतरे के चलते यह फैसला क‍िया गया है.

कोरोना वायरस: अरव‍िंद केजरीवाल सरकार ने द‍िल्‍ली में होने वाले IPL मैचों पर लगाई रोक

कोरोना वायरस का खौफ भारत सह‍ित दुन‍ियाभर में बढ़ता जा रहा है. इस वायरस के खौफ के चलते खेल आयोजन भी प्रभाव‍ित हो रहे हैं. कोरोना वायरस के कहर के चलते भारतीय क्र‍िकेट कंट्रोल बोर्ड ने दक्ष‍िण अफ्रीका के ख‍िलाफ सीरीज के शेष दोनों मैच खाली स्‍टेड‍ियम में कराने का न‍िर्णय ल‍िया है. आगामी 29 मार्च से प्रारंभ होने वाले इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग (IPL) के मुकाबले भी खाली स्‍टेड‍ियम में कराने पर बीसीसीआई व‍िचार कर रहा है. इस बारे में फैसला शन‍िवार को होने की संभावना है. इस बीच,  द‍िल्‍ली की अरव‍िंद केजरीवाल सरकार ने देश की राजधानी में होने वाले आईपीएल के मुकाबलों पर रोक लगा दी है.यह घोषणा द‍िल्‍ली सरकार के उप मुख्‍यमंत्री मनीष स‍िसोद‍िया ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में की. कोरोना वायरस के खतरे के चलते यह फैसला क‍िया गया है.

दिल्ली सरकार का यह फैसला दिल्ली कैपिटल्स के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. फैसले के बाद दिल्ली बेस्ड आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स को अपने होम ग्राउंड के लिए किसी दूसरे राज्य में मैदान की तलाश करनी होगी. इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने आदेश दिया है कि दिल्ली के अंदर कोई भी स्पोर्ट्स एक्टिविटी, सेमिनार या कॉन्फ्रेंस जिसमें 200 से ज्यादा लोग शामिल हो रहे हो, कोरोना वायरस के खतरे के चलते अगले आदेश तक नहीं होंगे. गौरतलब है क‍ि भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच वनडे सीरीज भी कोरोना वायरस के खौफ की चपेट में आ गई है. सीरीज का पहला मैच बार‍िश की भेंट चढ़ गया था.

लखनऊ और कोलकाता में होने वाले अगले दो मैच कोरोना वायरस ( Coronavirus)के खौफ के कारण खाली स्टेडियमों में खेले जाएंगे. भारतीय क्र‍िकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने यह घोषणा की. लखनऊ में मैच 15 मार्च को जबकि कोलकाता में 18 मार्च को खेला जाना है. बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के साथ चर्चा के बाद दक्षिण अफ्रीका के भारत दौर के बाकी बचे दो वनडे मैच दर्शकों के बिना खेले जाएंगे.'

वीडियो: करियर को लेकर विराट कोहली का बड़ा बयान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com