स्‍कॉट स्‍टायर‍िस ने चुनी टी20 वर्ल्‍डकप की अपनी भारतीय टीम, MS Dhoni और Shami नहीं हैं शाम‍िल..

T20I World Cup: टी20 वर्ल्‍डकप के ल‍िए भारतीय टीम में कौन-कौन से ख‍िलाड़ियों को स्‍थान म‍िलेगा, इस बारे में अनुमानों का दौर जारी है. व‍िराट कोहली ने हाल ही में यह बयान देकर हर क‍िसी को चौंका द‍िया था क‍ि नवोद‍ित तेज गेंदबाज प्रस‍िद्ध कृष्‍णा टी20 वर्ल्‍डकप की टीम का ह‍िस्‍सा हो सकते हैं.

स्‍कॉट स्‍टायर‍िस ने चुनी टी20 वर्ल्‍डकप की अपनी भारतीय टीम, MS Dhoni और Shami नहीं हैं शाम‍िल..

स्‍कॉट स्‍टायर‍िस ने टी20 वर्ल्‍डकप की अपनी टीम में MS Dhoni को स्‍थान नहीं द‍िया है

खास बातें

  • टीम में शुभमन ग‍िल को द‍िया है स्‍थान
  • संजू सैमसन भी हैं इस टीम में शाम‍िल
  • ओपनर के तौर पर रोह‍ित, राहुल और श‍िखर हैं टीम में

T20I World Cup: टी20 वर्ल्‍डकप का आयोजन इसी वर्ष ऑस्‍ट्रेल‍िया में होना है. मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुएव‍िराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंड‍िया को इस अहम टूर्नामेंट का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. भारतीय टीम इस समय कमाल का प्रदर्शन कर रही है और उसने टी20 सीरीज में बांग्‍लादेश और वेस्‍टइंडीज को पराज‍ित क‍िया है. टी20 वर्ल्‍डकप के ल‍िए भारतीय टीम में कौन-कौन से ख‍िलाड़ियों को स्‍थान म‍िलेगा, इस बारे में अनुमानों का दौर जारी है. व‍िराट कोहली ने हाल ही में यह बयान देकर हर क‍िसी को चौंका द‍िया था क‍ि नवोद‍ित तेज गेंदबाज प्रस‍िद्ध कृष्‍णा टी20 वर्ल्‍डकप की टीम का ह‍िस्‍सा हो सकते हैं. इसी क्रम में न्‍यूजीलैंड के पूर्व हरफनमौला स्‍कॉट स्‍टायर‍िस (Scott Styris)ने टी20 वर्ल्‍डकप के ल‍िए अपनी टीम का चुनाव क‍िया है (Scott Styris' Team India squad for T20I World Cup). आश्‍चर्यजनक रूप से उन्‍होंने अपनी चुनी टीम में पूर्व कप्‍तान महेंद्र स‍िंह धोनी (MS Dhoni) को स्‍थान नहीं द‍िया है.उन्‍होंने पंजाब के युवा बल्‍लेबाज शुभमन ग‍िल को अपनी चुनी टीम में शाम‍िल क‍िया है.

MS Dhoni ने पर‍िवार के साथ बर्फबारी का ल‍िया आनंद, देखें VIDEO

स्‍टायर‍िस ने अपने अनुमान के आधार पर जो भारतीय टीम चुनी है, उसमें तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी (Mohammed Shami) को भी स्‍थान नहीं म‍िला है. टी20 वर्ल्‍डकप (T20I World Cup 2020) का आयेाजन 18 अक्‍टूबर से होना है और इसका फाइनल 15 नवंबर को मेलबर्न में खेला जाएगा.

स्‍टायर‍िस ने अपनी टी20 वर्ल्‍डकप (T20I World Cup 2020)की भारतीय टीम में ओपनर के तौर पर रोह‍ित शर्मा, केएल राहुल और श‍िखर धवन को स्‍थान द‍िया है. बल्‍लेबाज के रूप में टीम में कप्‍तान व‍िराट कोहली के अलावा श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन को भी जगह दी गई है. व‍िकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत इस टीम का ह‍िस्‍सा हैं. तेज गेंदबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और दीपक चाहर टीम का ह‍िस्‍सा बनाए गए हैं. यह अलग बात है क‍ि चाहर चोट‍िल होने के कारण इस समय भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. हरफनमौला हार्द‍िक पंड्या को स्‍टाइर‍िस ने अपनी टीम में स्‍थान द‍िया है. हार्द‍िक भी इस समय चोट‍िल हैं और भारतीय टीम से बाहर हैं. स्‍प‍िन गेंदबाज के तौर पर युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव का साथ देने के ल‍िए हरफनमौला रवींद्र जडेजा को स्‍टाइर‍िस ने अपनी भारतीय टीम में रखा है. व‍िकेटकीपर के तौर पर बैकअप के रूप में युवा संजू सैमसन भी स्‍टाइर‍िस की अनुमान‍ित टीम में हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्‍टाइर‍िस द्वारा टी20 वर्ल्‍डकप के ल‍िए भारत की संभाव‍ित टीम इस प्रकार है..
व‍िराट कोहली (कप्‍तान), रोह‍ित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्द‍िक पंड्या, श‍िखर धवन, शुभमन ग‍िल, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, दीपक चाहर और नवदीप सैनी.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड