यह ख़बर 22 अक्टूबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

कोई भी क्रिकेटर सचिन की बराबरी नहीं कर सकता : चेतन शर्मा

भोपाल:

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज चेतन शर्मा ने कहा है कि हमारे पास कोई भी ऐसा क्रिकेटर नहीं है, जो टेस्ट क्रिकेट में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर सके।

एक निजी कॉलेज के कार्यक्रम में भाग लेने आए शर्मा ने कहा कि भारतीय टेस्ट टीम में सचिन तेंदुलकर की अनुपस्थिति सबको खलेगी, क्योंकि किसी भी खिलाड़ी में क्षमता नहीं है, जो उनकी तरह से खेल सके।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने क्रिकेट से सचिन के संन्यास के फैसले पर संतोष जाहिर करते हुए कहा कि उन्होंने (सचिन) 200 टेस्ट मैच खेलने के बाद क्रिकेट से संन्यास लेने का निर्णय सम्मानपूर्वक लिया है। यह किसी भी क्रिकेट खिलाड़ी के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज ने कहा कि मुझे जो याद पड़ता है, उसमें दो ही भारतीय कप्तान ऐसे हैं, जिन्होने पूरे मान-सम्मान के साथ खेल से विदाई ली है। यह नाम सुनील गावस्कर और अनिल कुंबेल के हैं। यहां तक कि कपिल देव ने भी ऐसा नहीं किया।

मोहाली मैच में इशांत शर्मा की गेंदों की फाल्कनर द्वारा की गई पिटाई के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि भारत में ऐसे कम ही विकेट हैं, जहां गेंदबाजों को मदद मिलती हो। हमें तेज विकेट तैयार करने होंगे, तभी तेज गेंदबाज कारगर होंगे। आईपीएल के बारे में शर्मा ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के ग्रेग चैपल के इस बयान पर बहस की कोई जरूरत नहीं है कि आईपीएल भारतीय क्रिकेटरों का नुकसान कर रहा है। इस प्रारूप से उन क्रिकेटरों का भी भला हो रहा है, जो देश के लिए नहीं खेल पाते हैं, लेकिन इस प्रारूप के पीछे की जो कहानी है, उससे यह खेल बदनाम हो रहा है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com