जानिए क्यों पाकिस्तान के किसी भी मशहूर खिलाड़ी ने नहीं किया क्रिकेट टीम के कोच बनने का दावा

जानिए क्यों पाकिस्तान के किसी भी मशहूर खिलाड़ी ने नहीं किया क्रिकेट टीम के कोच बनने का दावा

पीसीबी चीफ शहरयार खान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पाकिस्कान क्रिकेट टीम के कोच पद के लिए आवेदन तारीख समाप्त होने के बाद भी किसी भी मशहूर खिलाड़ी ने कोच बनने के पद के लिए आवेदन नहीं किया है। माना जा रहा था कि मोहसिन खान, मोइन खान और आकिब जावेद जैसे सीनियर खिलाड़ी टीम के कोच बनने की रेस में शामिल हो सकते हैं, लेकिन इनमें से किसी ने भी आवेदन नहीं भरा है।

सूत्रों से मिली जानकारी के हिसाब पाकिस्तान के सीनियर खिलाड़ियों का मानना है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पहले ही मन बना चुका है कि वो किसी विदशी कोच को ही नियुक्त करने वाला है इसीलिए वो अपना समय बरबाद नहीं करना चाहते।

जिस समिति को नए कोच की नियुक्ति करनी है उसमें पूर्व खिलाड़ी रमीज़ राजा और वसीम अकरम जैसे खिलाड़ी हैं और इन्होंने पहले ही पीसीबी से सिफारिश कर ली है कि टीम के लिए इस वक्त सिर्फ़ एक विदेशी कोच ही ठीक रहेगा।

मोहसिन खान को पहले पाकिस्तान टीम का मुख्य चयनकर्ता बनाया जा रहा था, लेकिन मोहिसन चयनकर्ता नहीं बल्कि कोच बनना चाहते थे जो बोर्ड को पसंद नहीं।

पाकिस्कान पहले ही इंज़माम उल हक को टीम का मुख्य चयनकर्ता बना चुका है। माना जा रहा है कि मई महीने के पहले हफ्ते में कोच की नियुक्ति हो जाएगी। टी20 विश्व कप में करारी हार के बाद वकार यूनिस ने कोच के पद से इस्तीफ़ा दे दिया था और तब से ये स्थान खाली है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com