Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

धोनी के साथ अपने रिश्तों को लेकर अब विराट कोहली ने दिया यह बयान

कोहली ने कहा, काफी लोग हमारे बीच मतभेद की खबरें उड़ाने की कोशिश करते रहते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
धोनी के साथ अपने रिश्तों को लेकर अब विराट कोहली ने दिया यह बयान

महेंद्र स‍िंह धोनी और व‍िराट कोहली.

खास बातें

  1. कोहली बोले, कोई भी हमारी दोस्ती को प्रभावित नहीं कर सकता
  2. कोहली ने धोनी के साथ बचपन के दिनों का एक वाकया याद किया
  3. टीम इंडिया के कप्तान बोले, इतने वर्षों में हमारी मित्रता प्रगाढ़ हुई है
नई दिल्ली:

विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बीच समय के साथ आपसी समझ और मजबूत होती जा रही है. मौजूदा कप्तान को इस बात पर गर्व है कि कोई भी बाहरी ताकत इन दोनों के बीच की दोस्ती को प्रभावित नहीं कर सकी है.

कोहली ने वेब सीरीज 'ब्रेकफास्ट विद चैम्पियंस' के एपिसोड के दौरान कहा, काफी लोग हमारे बीच मतभेद की खबरें उड़ाने की कोशिश करते हैं. सबसे अच्छी बात है कि न तो धोनी इन लेखों को पढ़ते हैं और न ही वे. उन्होंने कहा कि जब लोग हमें साथ में देखते हैं तो वे हैरान होते हैं कि 'हम दोनों के बीच मतभेद नहीं थे'. हम आपस में काफी हंसते हैं और कहते हैं कि हमें नहीं पता कि ऐसा कुछ था.' ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर मैथ्यू हेडन ने एक बार कहा था कि धोनी ऐसा खिलाड़ी है जो उतना ही मजाकिया है जितना कि कोई 7 वर्ष का बच्चा होता है.

यह भी पढ़ें : VIDEO में फिर नजर आया विराट कोहली और महेंद्र स‍िंह धोनी का ब्रोमांस


मौजूदा भारतीय कप्तान ने कहा, 'मुझे लगता है कि हेडन बिलकुल भी गलत नहीं हैं.' कोहली ने कहा, 'काफी लोगों को पता नहीं है कि उनमें बच्चों जैसा उत्साह है. वह चीजों से बहुत जल्दी प्रभावित हो जाते हैं और हमेशा ही कुछ नया देखने की कोशिश करते हैं जिससे उन्हें दिलचस्पी पैदा हो.' कोहली ने धोनी के साथ अपने बचपन के दिनों की मजाकिया वाकया याद किया जिसमें वह हंसते-हंसते लोटपोट हो गए थे.

उन्होंने कहा, 'मैंने एक बार उन्हें अपने अंडर-17 दिनों का वाकया सुनाया था. यह अकादमी का मैच था. एक नया लड़का आया था और मैंने उसकी ओर गेंद फेंकी और पूछा 'कहां से' (मतलब किस छोर से गेंदबाजी करोगे). तो उस लड़ने ने जवाब दिया, 'भैया नजफगढ़ से'. भारतीय कप्तान ने कहा, जब मैंने यह वाकया महेंद्र सिंह धोनी को बताया तो उन्होंने हंसना शुरू कर दिया और यह सब तब हो रहा था जब मैच चल रहा था.

टिप्पणियां

VIDEO:मैदान पर की बदसलूकी तो पड़ेगा महंगा

कोहली का धोनी के प्रति सम्मान साफ देखा जा सकता है. उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि मैंने रणनीति के मायने में, मैच में क्या हो रहा है इसे जानने के मामले में और क्या किया जा सकता है, इसके बारे में उनसे बेहतर क्रिकेटिया ज्ञान नहीं देखा है. निश्चित रूप से, मैं अपनी समझ के हिसाब से चलता हूं, लेकिन जब भी उनसे पूछता हूं, उसमें से 10 में से 8 या 9 बार वह जो बताते हैं, कारगर होता है. इतने वर्षों में हमारी मित्रता प्रगाढ़ ही हुई है.' 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... भारत दौरे से पहले ट्रंप बोले- हमारे साथ अच्छा सलूक नहीं कर रहा भारत, व्यापार समझौते पर जताया संदेह 

Advertisement