NDTV Khabar

कोच-कप्‍तान विवाद नहीं, ये दो खिलाड़ी बने कप्‍तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले के लिए 'उलझन'

भारत-पाकिस्तान के बीच सुपरहिट मुकाबले से पहले दोनों खेमों में तनाव का माहौल है. कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मेरे और कोच अनिल कुंबले के बीच कोई विवाद नहीं है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कोच-कप्‍तान विवाद नहीं, ये दो खिलाड़ी बने कप्‍तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले के लिए 'उलझन'

कप्तान विराट कोहली ने कहा कि मेरे और कोच अनिल कुंबले के बीच कोई विवाद नहीं है...

खास बातें

  1. भारत-पाकिस्तान के बीच सुपरहिट मुकाबले से पहले दोनों खेमों में तनाव
  2. कप्तान विराट कोहली ने कहा - कोच अनिल कुंबले से कोई विवाद नहीं है
  3. विराट को इस समय टीम कॉम्बिनेशन की टेंशन जरूर सता रही होगी
नई दिल्ली: भारत-पाकिस्तान के बीच सुपरहिट मुकाबले से पहले दोनों खेमों में तनाव का माहौल है. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को मुकाबले से पहले पूर्व संध्या पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मेरे और कोच अनिल कुंबले के बीच कोई विवाद नहीं है. उन्होंने मीडिया को आड़े हाथों लिया. कप्तान कोहली के लिए के लिए हो सकता है कि कोच विवाद मायने नहीं रखता हो लेकिन असली उलझन किसी और बात को लेकर है. सच में देखा जाए तो विराट के लिए इस समय टीम कॉम्बिनेशन की टेंशन जरूर सता रही होगी. प्लेइंग इलेवन में किन खिलाड़ि‍यों को रखें, किनको बाहर करें, यह उलझन विराट के सामने होगी.

युवराज सिंह की फिटनेस पर संदेह
मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक युवराज सिंह पूरी तरह स्‍वस्‍थ नहीं हैं. दोनों अभ्यास मैचों में भी युवराज नहीं खेल पाए थे. ऐसे में उन्‍हें जगह दी जाए या नहीं, इसके लेकर संशय जारी है. अगर युवराज सिंह पूरी तरह से फिट नहीं होते तो उन्हें टीम में स्थान देना मुश्किल होगा.

हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक की टेंशन
हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक के अच्‍छे प्रदर्शन ने एकादश में स्‍थान बनाने की दावेदारी पेश कर दी है. अब फैसला विराट को करना है कि वह किसे प्लेइंग इलेवन में लेते है और किसे नहीं.  

अंतिम प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया ने बांग्‍लादेश को 240 रन से हराया था. टीम इंडिया की ओर से जहां दिनेश कार्तिक ने सधी हुई पारी खेली, वहीं हार्दिक पांड्या ने तूफानी रुख अपनाया था. पांड्या ने 54 गेंदों में 80 रन (6 चौके, 4 छक्के) ठोक दिए. दिनेश कार्तिक 94 रन (77 गेंद, 8 चौके, 1 छक्का) बनाकर रिटायर्ड आउट हुए.  

हालांकि कोहली अभ्‍यास मैच के बाद कार्तिक को एकादश में स्‍थान देने का संकेत दे चुके हैं. हरफनमौला हार्दिक के प्‍लेंइंग इलेवन में आने की स्थिति में गेंदबाजी मजबूत होगी. गेंदबाजों में उमेश, भुवनेश्‍वर, बुमराह और शमी का प्रदर्शन अच्‍छा रहा है. हार्दिक कई बार ब्रेकथ्रू भी दिलाते रहे हैं. बल्ले से कमाल भी दिखाते हैं. कुलमिलाकर हार्दिक बल्ले और गेंद दोनों से प्रदर्शन कर सकते हैं. ऐसे में उनकी दावेदारी भी किसी भी एंगल से कमजोर नहीं लग रही. हालांकि असली तस्वीर तो कल ही स्पष्ट होगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement