NDTV Khabar

सिर्फ विराट कोहली ने ही नहीं, इस श्रीलंकाई खिलाड़ी ने भी लगाई 'डबल सेंचुरी'

भारत और श्रीलंका के खिलाफ चल रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली ने पहली पारी में दोहरा शतक लगाया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सिर्फ विराट कोहली ने ही नहीं, इस श्रीलंकाई खिलाड़ी ने भी लगाई 'डबल सेंचुरी'

श्रीलंका के स्पिनर दिलरुवान परेरा

खास बातें

  1. सिर्फ कप्तान कोहली ने बल्कि श्रीलंकाई खिलाड़ी ने भी डबल सेंचुरी जड़ी
  2. जिसमें दिलरुवान परेरा ने गेंदबाजी के दौरान अकेले 202 रन लुटाएं.
  3. 45 ओवर में तीन विकेट लेकर 'दोहरा शतक' यानी 200 से अधिक रन दिए.
नई दिल्ली:

भारत और श्रीलंका के खिलाफ चल रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली ने पहली पारी में दोहरा शतक लगाया. इस मैच में सिर्फ कप्तान कोहली ने बल्कि श्रीलंकाई खिलाड़ी ने भी डबल सेंचुरी जड़ी है. लेकिन ऐसा करने वाले श्रीलंकाई बल्लेबाज नहीं, बल्कि गेंदबाज दिलरुवान परेरा हैं. भारत ने पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 610 रन पर पारी घोषित की. जिसमें परेरा ने अकेले 202 रन लुटाएं. उन्होंने 45 ओवर में तीन विकेट लेकर 'दोहरा शतक' यानी 200 से अधिक रन दिए.

पढ़ें: IND vs SL: नागपुर टेस्‍ट में विराट कोहली ने दोहरा शतक बनाकर इस रिकॉर्ड को किया बराबर

बता दें कि स्पिनर गेंदबाज दिलरुवान ने डबल सेंचुरी जड़ने वाले कप्तान विराट कोहली का विकेट लिया. उन्होंने रहाणे और अश्विन का भी विकेट लिया. भारत के खिलाफ पहली पारी में दिलरुवान ने सबसे अधिक ओवर भी किए, जिस वजह से सबसे अधिक रन भी लुटाएं. 


पढ़ें: IND vs SL Live: श्रीलंका टीम को लगा दूसरा झटका, करुणारत्‍ने बने रवींद्र जडेजा के शिकार

दिलरुवान श्रीलंका के लिए एक और रिकॉर्ड बनाने से चूक गए. यदि वह एक विकेट और ले लेते तो वह श्रीलंका की ओर से सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन जाते. उन्होंने अभी तक 24 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें 44 इनिंग में कुल 99 विकेट ले चुके हैं. दिलरुवान ने 5 विकेट 5 बार और एक बार 10 विकेट झटका है. उन्होंने अपना बेस्ट 70 रन देकर 6 विकेट लिया है.

पढ़ें: Ind vs SL : विराट कोहली के स्ट्राइक रेट से रन जुटाना किसी के लिए भी नामुमकिन : पुजारा

टिप्पणियां

फिलहाल श्रीलंका और भारत का दूसरा टेस्ट मैच अभी जारी है. भारत ने श्रीलंका के ऊपर 405 रनों की बढ़त बनाई है. चौथे और पांचवें दिन का मैच अभी बचा हुआ है. यदि भारत श्रीलंका को 405 रनों के भीतर ऑल आउट कर लेता है तो टीम इंडिया पारी से मैच जीतने में सफल होगा.

VIDEO: टीम इंडिया में एक जबरदस्‍त जिद : गावस्‍कर


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement