यह ख़बर 13 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

दक्षिण अफ्रीका में भारतीय बल्लेबाजों के संघर्ष पर हैरानी नहीं : शोएब अख्तर

फाइल फोटो

कराची:

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा कि वह इससे हैरान नहीं हैं कि भारतीय बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका के वर्तमान दौरे में रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं।

अख्तर ने भारत की वनडे शृंखला में 0-2 से हार के संबंध में पूछे जाने पर कहा, यह हैरानी भरा नहीं है कि भारतीय टीम को संघर्ष करना पड़ा। सभी टीमों के साथ पहले कुछ मैचों में ऐसा होता है, क्योंकि पिचें और परिस्थितियां भिन्न होती हैं, लेकिन टेस्ट मैचों में भारतीय बल्लेबाजों की असली परीक्षा होगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 18 दिसंबर से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की शृंखला में खेलेगा। पाकिस्तान क्रिकेट से जुड़े मसलों पर अख्तर ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई डेव वाटमोर के मुख्य कोच पद छोड़ने के बाद वह इस पद के लिए वकार यूनिस का समर्थन नहीं करेंगे। उन्होंने जियो सुपर चैनल से कहा, वकार न तो अच्छा कप्तान था और ना ही अच्छा कोच। अख्तर ने विश्व कप 2011 में भारत के खिलाफ मोहाली में खेले गए सेमीफाइनल मैच से बाहर करने पर अपनी नाराजगी खुलकर जतायी।

उन्होंने कहा, मुझे पता चला कि टीम मैनेजर इंतिखाब आलम और वकार यूनिस ने सेमीफाइनल के लिए मुझे अनफिट घोषित कर दिया है, जबकि कप्तान शाहिद अफरीदी मुझे टीम में रखना चाहते थे। मैं मैदान पर उतरना चाहता था। यह मेरे लिए बहुत बुरा अनुभव था और यदि उस समय मेरा वश चलता और खुदा मुझे इजाजत देता तो मैं किसी की जान ले लेता।