NDTV Khabar

महिला क्रिकेटर मिताली राज ने बनाए हैं टी20 में रोहित शर्मा और विराट कोहली से भी ज्‍यादा रन..

पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच के दौरान मिताली राज ने सात चौकों की मदद से नाबाद 56 रन बनाए जबकि आयरलैंड के खिलाफ उन्‍होंने 51 रन की बेहतरीन पारी खेली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महिला क्रिकेटर मिताली राज ने बनाए हैं टी20 में रोहित शर्मा और विराट कोहली से भी ज्‍यादा रन..

महिला क्रिकेटर मिताली राज टी20I में अब तक 2283 रन बना चुकी हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. टी20 इंटरनेशनल में 2283 रन बना चुकी हैं मिताली
  2. रोहित शर्मा के नाम पर हैं 2207 रन
  3. विराट ने टी20I में बनाए हैं 2102 रन
नई दिल्‍ली:

महिला क्रिकेट (Women's cricket) को आमतौर पर पुरुष क्रिकेट (Men's cricket) की तुलना में कम महत्‍व दिया जाता है. यह बात भारत के साथ-साथ दूसरे देशों पर भी लागू होती है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस समय वेस्‍टइंडीज में टी20 वर्ल्‍डकप (Women's World T20I) में हिस्‍सा ले रही है. टीम इस समय अपने तीनों मैच जीतकर सेमीफाइनल में स्‍थान बना चुकी है.भारतीय महिला टीम ने अपने पहले मैच में न्‍यूजीलैंड को शिकस्‍त दी और अगले दो मुकाबलों में  पाकिस्‍तान और आयरलैंड को हराया. पाकिस्‍तान और आयरलैंड के खिलाफ मैच के दौरान मिताली राज ने अर्धशतक जमाए. 35 वर्षीय मिताली इस समय टी20 इंटरनेशनल (T20I) में भारतीय पुरुष टीम के धाकड़ बल्‍लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) से भी ज्‍यादा रन बना चुकी हैं.

पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच के दौरान भारतीय टीम की अनुभवी ओपनर मिताली राज (Mithali Raj) ने सात चौकों की मदद से नाबाद 56 रन बनाए जबकि आयरलैंड के खिलाफ उन्‍होंने 51 रन की बेहतरीन पारी खेली. मिताली इस समय भारत की ओर से टी20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक रन  (पुरुष और महिला क्रिकेट दोनों में) बनाने वाली खिलाड़ी हैं.


पाकिस्‍तान के लक्ष्‍य का पीछा करने से पहले ही भारत के खाते में आ गए थे 10 रन, जानें कैसे..

आयरलैंड के खिलाफ मैच में 51 रन बनाते हुए मिताली ने टी20 इंटरनेशनल में अपने रनों की संख्‍या को 2283 रन तक पहुंचा दिया है. 85 टी20 इंटरनेशनल मैचों में मिताली ने यह रन 37.42 के औसत से बनाए हैं, इस दौरान उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर नाबाद 97 रन रहा है. मिताली ने इस दौरान 17 अर्धशतक जमाए हैं.

विराट कोहली को लेकर माइकल वॉन ने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को दे डाली यह चेतावनी...

टिप्पणियां

वीडियो: महिला क्रिकेटर मिताली राज से खास बातचीत

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के दो स्‍टार बल्‍लेबाजों रोहित शर्मा और विराट कोहली से टी20 इंटरनेशनल में ज्‍यादा रन मिताली राज बना चुकी हैं. रोहित शर्मा ने 87 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 33.43 के औसत से 2207 रन बनाए हैं जिसमें चार शतक शामिल हैं. टी20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा चार शतक जमाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्‍लेबाज हैं. इसी तरह टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने 62 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 48.88 के औसत से 2102 रन बनाए हैं. विराट का टी20I में सर्वोच्‍च स्‍कोर नाबाद 90 रन रहा है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement