NDTV Khabar

चैंपियंस ट्रॉफी : पाकिस्तान के साथ भिड़ंत के सवाल पर विराट कोहली ने दिया ये जवाब...

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने चैंपियंस ट्रॉफी में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ होने वाले आगामी मुकाबले के लिए दबाव को नकारते हुए बुधवार को कहा कि खिलाड़ियों के लिए यह महज 'क्रिकेट का एक और मैच' है.

117 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
चैंपियंस ट्रॉफी : पाकिस्तान के साथ भिड़ंत के सवाल पर विराट कोहली ने दिया ये जवाब...

चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान का रिकार्ड बेहतर है, जिसमें उसने भारत के खिलाफ दो जीत दर्ज की हैं.

मुंबई: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने चैंपियंस ट्रॉफी में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ होने वाले आगामी मुकाबले के लिए दबाव को नकारते हुए बुधवार को कहा कि खिलाड़ियों के लिए यह महज 'क्रिकेट का एक और मैच' है. गत चैंपियन भारत चार जून को बर्मिंघम के एजबेस्टन में पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगा, जबकि दोनों देशों के द्विपक्षीय रिश्तों के बीच इस समय काफी तनाव चल रहा है. 

यह पूछने पर कि मौजूदा तनावपूर्ण राजनीतिक हालात में पाकिस्तान से खेलना सही चीज है तो कोहली ने कहा, "आप क्या सोचते हो? ऐसा लगता है कि आप दिमाग में कुछ सोचकर आये हो. बतौर क्रिकेटर, जो कुछ भी (मौजूदा परिस्थितियों में)चल रहा हो, जब आप बल्लेबाजी करते हो तो आप दूसरे छोर पर खड़े अपने जोड़ीदार के बारे में भी नहीं सोच सकते." कोहली ने कहा, "हम सिर्फ मैच खेलने के बारे में सोचते हैं. हां, भारत-पाकिस्तान का मुकाबला हमेशा ही प्रशंसकों के लिये रोमांचक होता है. यह उनके लिए अलग तरह का होता है. हमारे लिए यह सिर्फ क्रिकेट का एक मैच है. हमारे दिमाग में कोई बदलाव नहीं होता, यह वैसा ही होता है जैसा किसी अन्य टीम के साथ खेलना. यह पहली बार नहीं है जब हम उनके खिलाफ खेल रहे हैं. भारत के लिये खेलने के लिये आपको अतिरिक्त प्रेरणा की जरूरत नहीं होती." कोहली ने यह बात इंग्लैंड के लिये टीम की रवानगी से पहले कही .

भारतीय टीम का विश्व टी20 और 50 ओवर के विश्व कप के मुकाबलों में पाकिस्तान पर दबदबा रहा है और वह चिर प्रतिद्वंद्वी टीम से 11-0 से आगे रही है. हालांकि चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान का रिकार्ड बेहतर है, जिसमें उसने भारत के खिलाफ दो जीत दर्ज की हैं. भारत को पाकिस्तान के खिलाफ पहली जीत पिछले 2013 के सत्र में मिली थी. चैंपियंस ट्रॉफी एक जून से शुरू होगी जिसमें मेजबान इंग्लैंड की भिड़ंत बांग्लादेश से होगी जबकि भारत अपने अभियान की शुरुआती तीन दिन बाद करेगा.

टिप्पणियां
भारत ने पिछली बार 2013 में टूर्नामेंट अपने नाम किया था, तब टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में फाइनल में इंग्लैंड को पांच रन से पराजित किया था. पाकिस्तान से भिड़ने के बाद भारत को आठ जून को श्रीलंका से खेलना और फिर लंदन में 11 जून को उसकी भिड़ंत दक्षिण अफ्रीका से होगी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement