अब श्रीलंका के बाद बीसीसीआई ने रद्द किया टीम विराट का एक और दौरा

शाह ने कहा, ‘‘टीम इंडिया को 24 जून 2020 से तीन वनडे और इतने ही टी20 के लिए श्रीलंका का दौरा करना था जबकि जिम्बाब्वे में 22 अगस्त 2020 से तीन वनडे की श्रृंखला खेलनी थी.’ भारत में अब तक तीन लाख कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं और 8500 लोगों की मौत हो चुकी है.

अब श्रीलंका के बाद बीसीसीआई ने रद्द किया टीम विराट का एक और   दौरा

बीसीसीआई का लोगो

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोविड-19 महामारी के खतरे को देखते हुए शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट टीम का अगस्त में जिंबाब्वे के संक्षिप्त दौरे को रद्द कर दिया. इस फैसले की उम्मीद थी क्योंकि वीरवार को श्रीलंका क्रिकेट ने घोषणा की थी कि भारत का जून-जुलाई में सीमित ओवर का दौरा अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया गया है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक बयान में कहा, ‘‘भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड ने शुक्रवार को घोषणा की कि भारतीय क्रिकेट टीम कोविड-19 महामारी के मौजूदा खतरे को देखते हुए श्रीलंका और जिम्बाब्वे का दौरा नहीं करेगी. शाह ने कहा, ‘‘टीम इंडिया को 24 जून 2020 से तीन वनडे और इतने ही टी20 के लिए श्रीलंका का दौरा करना था जबकि जिम्बाब्वे में 22 अगस्त 2020 से तीन वनडे की श्रृंखला खेलनी थी.' भारत में अब तक तीन लाख कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं और 8500 लोगों की मौत हो चुकी है.

भारतीय टीम ने अभी तक ट्रेनिंग शुरू नहीं की है और जुलाई से पहले शिविर लगने की संभावना भी नहीं है. खिलाड़ियों को मैचों के लिये तैयार होने के लिये करीब छह हफ्ते लगेंगे. शाह ने विज्ञप्ति में बोर्ड के कदम को दोहराया कि वह ट्रेनिंग शिविर तभी आयोजित करेगा जब ऐसा करना सुरक्षित होगा. इसके अनुसार, ‘‘बीसीसीआई अपने अनुबंधित खिलाड़ियों के लिये शिविर तभी आयोजित करेगा जब बाहर ट्रेनिंग करना पूरी तरह से सुरक्षित होगा.'

इसमें कहा गया, ‘‘बीसीसीआई अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट की बहाली की ओर कदम बढ़ाने को प्रतिबद्ध है, लेकिन वह ऐसा कोई भी फैसला नहीं करेगा जिससे केंद्र और राज्य सरकार तथा अन्य संबंधित एजेंसियों के कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के प्रयास विफल हो जाएं'.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने यह भी कहा कि बीसीसीआई लगातार देश में कोविड-19 हालात का आकलन कर रहा है और सभी सरकारी दिशा-निर्देशों पर विचार करने के बाद ही क्रिकेट गतिविधियां बहाल करने पर फैसला लेगा. शाह ने कहा, ‘‘बोर्ड अधिकारी भारत सरकार द्वारा जारी परामर्शों पर ध्यान लगाये हैं और बोर्ड इन जारी दिशानिर्देशों और लगायी गयी पांबदियों का पूरी तरह पालन करने को प्रतिबद्ध है. बीसीसीआई बदलते हुए हालात का आकलन करना जारी रखेगा'.

VIDEO: कुछ समय पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.