अब लारा ने की विराट कोहली की तारीफ, जानें दुनिया के दिग्गजों ने कोहली के तारीफ में क्या कहा है

अब लारा ने की विराट कोहली की तारीफ, जानें दुनिया के दिग्गजों ने कोहली के तारीफ में क्या कहा है

ब्रायन लारा ने विराट कोहली की तारीफ की है...

नई दिल्ली:

करीब एक साल पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कहा था कि उन्हें लगता है आधुनिक बल्लेबाज़ों में विराट कोहली ने ब्रायन लारा को पीछे छोड़ दिया है. अब वेस्टइंडीज के लीजेंड ब्रायन लारा ने खुद विराट कोहली की तारीफ की है. एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए ब्रायन लारा ने कहा कि उन्हें लगता है विराट कोहली मौजूदा दौर में सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं. विराट कोहली की कप्तानी की तारीफ करते हुए लारा ने कहा कि कप्तानी में कोहली की खुद की शैली है जो बहुत प्रभावी साबित हो रही है. सिर्फ विराट कोहली नहीं सचिन तेंदुलकर की तारीफ में लारा ने कहा कि अपने चरम पर रहते हुए महान सचिन ने जो प्रोत्साहन प्रदान किया गया है उसे याद रखना चाहिए. लारा ने कहा सचिन ने बेहद प्रतिभाशाली युवाओं के लिए एक समृद्ध विरासत दी है और अब वे दुनिया का सामना करने के लिए तैयार हैं.

सुनील गावस्कर ने कहा था कोहली किसी अज्ञात ग्रह से आए हैं
सिर्फ चैपल या लारा नहीं दुनिया के कई लीजेंड्स ने विराट कोहली के खेल से प्रभावित होकर उनकी तारीफ पहले बी की है. कुछ दिन पहले पाकिस्तान के एक न्यूज़ चैनल में वसीम अकरम, शोएब अख्तर और सक़लैन मुश्ताक़ ने कोहली की जमकर तारीफ की थी. सचिन तेंदुलकर से लेकर सौरभ गांगुली तक कोहली की बल्लेबाजी के साथ-साथ कप्तानी की तारीफ कर चुके हैं. कुछ दिन पहले एनडीटीवी से बात करते हुए भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा था कि कोहली किसी अज्ञात ग्रह से आए हैं. गावस्कर ने कहा था कि मैदान के अंदर कोहली का दिमाग कंप्यूटर की तरह काम करता है. गावस्कर ने मैदान के बहार कोहली के व्यवहार की तारीफ की. गावस्कर ने कहा कि कोहली एक अच्छे इंसान हैं और जिस तरीके से वह लोगों से और अपने प्रशंसक से मिलते हैं वह काबिल-ए-तारीफ है. गावस्कर ने कहा था कि कोहली युवा भारतीयों के लिए रोल मॉडल है.

पाकिस्तान के इमरान खान, वसीम अकरम और ज़हीर अब्बास कर चुके हैं कोहली की तारीफ
पाकिस्तान के लीजेंड इमरान खान ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा था कि विराट कोहली दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं. इमरान ने कहा था कि सचिन तेंदुलकर से भी अच्छे बल्लेबाज हैं विराट कोहली. एक अखबार से बात करते हुए इमरान खान ने कहा था कि विराट कोहली, विवियन रिचर्ड और सचिन तेंदुलकर अपने अपने समय के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं और उन्हें पता है कि कैसे गेंदबाज़ों को हराया जाता है.  

एक निजी टीवी चैनल से बात करते हुए वसीम अकरम ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि कोहली दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं. दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाज़ों को अपनी स्विंग से चकमा देने वाले अकरम ने कहा कि एक गेंदबाज़ के रूप में अगर कभी उन्हें कोहली को गेंदबाज़ी करने का मौक़ा मिला तो गेंदबाज़ी से पहले वह चिंतित ज़रूर होंगे. 2014 में विराट कोहली की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ज़हीर अब्बास ने कहा था कि विराट कोहली एक शानदार बल्लेबाज है और भविष्य में वह हर रिकॉर्ड को तोड़ देंगे.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नसीर हुसैन ने कोहली की रोनाल्डो के साथ तुलना की थी
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और इंग्लैंड के लिए 98 टेस्ट और 88 एकदिवसीय मैच खेल चुके नसीर हुसैन ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा था कि कोहली की बल्लेबाजी ने क्रिकेट को एक नए स्तर पहुंचाया है. विराट कोहली की प्रसिद्ध फुटबॉल खिलाड़ी रोनाल्डो के साथ तुलना करते हुए हुसैन ने कहा कि जिस तरह रोनाल्डो फुटबॉल के मैदान पर अपने आपको एक नए स्तर पर पहुंचा रहे हैं, उसी तरह कोहली क्रिकेट की पिच पर कर रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

न्यूज़ीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैक्कुलम ने कोहली को अनूठा खिलाड़ी बताया था 
न्यूज़ीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैक्कुलम ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा था कि कोहली एक अनूठा खिलाड़ी है जिसने दक्षता और फिटनेस से क्रिकेट को नए ऊंचाई तक पहुंचाया है. मैक्कुलम ने कहा कि विराट कोहली अपनी फिटनेस से खेल को बदल दिया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बात करते हुए मैक्कुलम ने कहा कि कोहली का इम्पैक्ट एकदिवसीय, टी 20 के साथ-साथ टेस्ट क्रिकेट में भी है. मैक्कुलम ने कहा था कि हर कंडीशन में अच्छा खेलने वाले कोहली जैसे खिलाड़ी पाना मुश्किल है. मैक्कुलम ने कहा था कि कोहली एक सुपर स्टार है.

स्टीव वॉ ने कहा कि वे चाहते हैं उनका बेटा कोहली जैसा खेले
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ भी कोहली की तारीफ कर चुके हैं. स्टीव ने कहा था कि कोहली दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं. स्टीव ने यह भी कहा था कि उनका एक 16 साल का बेटा है और वह चाहेंगे कि कोहली उनका रोल मॉडल बने. स्टीव ने कहा था वह चाहते हैं उनके बेटा विराट कोहली जैसा खेले.