NDTV Khabar

AUS VS ENG : दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की जीत की उम्मीदें अब कप्तान जे रूट पर!

एशेज के दूसरे डे-नाइट टेस्ट में इंग्लैंड की सारी जीत की उम्मीदें कप्तान जे रूट (67*) पर आकर टिक गई हैं, जिसने जीत के लिए मिले 353 के लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन का खेल खत्म होने के समय अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट पर 176 रन बना लिए हैं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
AUS VS ENG : दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की जीत की उम्मीदें अब कप्तान जे रूट पर!

खास बातें

  1. रोमांचक मोड़ पर पहुचा इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया दूसरा टेस्ट
  2. इंग्लैंड को आखिरी दिन जीत के लिए चाहिएं 178 रन
  3. सीरीज बराबर होगी, या ऑस्ट्रेलिया होगा 2-0 से आगे?
नई दिल्ली:

एशेज के दूसरे डे-नाइट टेस्ट में इंग्लैंड की सारी जीत की उम्मीदें कप्तान जे रूट (67*) पर आकर टिक गई हैं, जिसने जीत के लिए मिले 353 के लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन का खेल खत्म होने के समय अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट पर 176 रन बना लिए हैं. अभी भी उसे 178 रन और बनाने हैं और छह विकेट उसके हाथ में हैं. रूट के साथ क्रिस वोक्स (5) विकेट पर जमे हुए हैं. इससे पहले  जेम्स एंडरसन (5/43) और क्रिस वोक्स (4/36) की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में महज 138 रनों पर ही समेट दिया था. आस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट से जीत हासिल कर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना रखी है। 

यह भी पढ़ें : जेम्स एंडरसन का बड़ा कारनामा...पर 'यह ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर' बना चुनौती!


हालांकि, दूसरी पारी में  इंग्लैंड की शुरुआत हालांकि, अच्छी नहीं रही. उसे 100 का आंकड़ा पार करने से पहले ही अपने तीन विकेट गंवाने पड़े. एलिस्टर कुक (16) के रूप में इंग्लैंड का पहला विकेट गिरा. उन्हें नाथन लॉयन ने पगबाधा आउट किया. इसके बाद, मिशेल स्टॉर्क ने जेम्स विंसे (15) और मार्क स्टोनमैन (36) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। 

यह भी पढ़ें : इसलिए खेल मंत्री ने जहाज में सवार श्रीलंकाई वनडे टीम को भारत आने से रोका...बाद में दी इजाजत

टिप्पणियां

इसके बाद, कप्तान रूट ने डेविन मलान (29) के साथ मिलकर टीम की पारी को संभाला. दोनों ने 78 रन की संतुलित साझेदारी कर टीम को 169 के स्कोर तक पहुंचाया. इसी स्कोर पर पैट कमिंस ने मलान को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ दिया. मलान के आउट होने को बाद रूट ने वोक्स के साथ मिलकर स्टम्प्स तक बिना कोई अन्य विकेट गंवाए टीम को 176 के स्कोर तक पहुंचाया. 

VIDEO:​  दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए चुनी गई टीम पर अजय रात्रा की राय

कुल मिलाकर बात यह है कि अगर इंग्लैंड को 1-1 की सीरीज में बराबरी पर आना है, तो कप्तान जे रूट को कुछ ऐसा ही रवैया दिखाते हुए एक छोर पर लंगर डालकर बल्लेबाजी करनी होगी. शीर्ष बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं. इसलिए रूट को ही अपने 67 रन को ऐतिहासिक पारी में बदलना होगा. टेस्ट बहुत ही रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. अब सभी की निगाहें इसी पर लगी हैं कि बुधवार को ऊंट किस करवट बैठता है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement