Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

#MeToo में फंसे पूर्व श्रीलंकाई कप्तान अर्जुन राणातुंगा, भारतीय एयर होस्टेस ने Facebook पर बयां की घटना

#MeToo में फंसे पूर्व श्रीलंकाई कप्तान अर्जुन राणातुंगा, भारतीय एयर होस्टेस ने Facebook पर बयां की घटना

अर्जुन राणातुंगा की फाइल फोटो

खास बातें

  • होटल ने निजी मामला कह कर पल्ला झाड़ा
  • 90 के दशक में मुंबई में हुई घटना
  • फिलहाल श्रीलंका सरकार में मंत्री हैं राणातुंगा
नई दिल्ली:

बॉलीवुड से शुरू हुए #Meetoo अभियान ने अब क्रिकेट को भी अपने लपेटे में ले लिया है. और इसका शिकार बने हैं साल 1996 में श्रीलंका टीम को विश्व कप जिताने वाले पूर्व क्रिकटे कप्तान और वर्तमान श्रीलंका सरकार के पेट्रोलियम संसाधान विकास मंत्री अर्जुन राणातुंगा (Arjuna Ranatunga is caught in #Meetoo campaign). एक भारतीय एयर होस्टेस ने अपने फेसबुक अकाउंट पर राणातुंगा के साथ घटी घटना का विस्तार से जिक्र किया है. इस एयर होस्टस ने लिखा कि मुंबई के होटल में स्विमिंग पूल के पास अर्जुन राणातुंगा ने उनके साथ अभद्र बर्ताव किया. 

इस लड़की ने घटना के बारे में लिखा कि यह घटना श्रीलंका टीम के भारत दौरे के दौरान घटी थी. हालांकि, यह साफ नहीं है कि यह घटना किस साल घटी, लेकिन जब उनके साथ ऐसा हुआ, तो वह जोर से चीखीं. उन्होंने राणातुंगा के पैरों पर अपने पैर से जोर से प्रहार किया और वह होटल के रिसेप्शन पर उनकी शिकायत करने के लिए दौड़ीं, लेकिन उनसे कहा गया कि वे कुछ नहीं कर सके और यह उनकी मिजी मामला है. 

इस लड़की ने लिखा की मेरी सहकर्मी खिलाड़ियों से मिलने को लेकर बहुत ही उत्साहित रहती थी. उस दिन मुंबई में होटल के एलिवेटर में मेरी सहकर्मी ने भारतीय और श्रीलंका खिलाड़ियों को देखा और ऑटोग्राफ लेने के लिए उनके कमरे में मिलने का फैसला किया. सहकर्मी की सुरक्षा के डर को देखते हुए मैंने उसके साथ जाने का फैसला किया. उन्होंने हमें ड्रिंक्स की पेशकश की गई, लेकिन मैंने इनकार कर दिया. वे सात खिलाड़ी थे और हम दो थे. खिलाड़ियों ने कमरे की कुंडी लगा दी. मेरे भीतर का डर बढ़ गया. ऐसे में मैंने अपनी सहकर्मी से वापस अपने कमरे में चलने को कहा. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI: इसीलिए वनडे सीरीज में 'प्लान बी' पर अमल कर सकते है एमएसके प्रसाद, टीम का ऐलान आज​

इस एयर होस्टेस ने लिखा कि मेरी सहकर्मी खिलाड़ियों के लिए पागल थी और वह उनके उनके साथ स्वीमिंग पूल के पास जाना चाहती थी. उस समय करीब शाम के करीब सात बजे थे. होटल के पीछे पूल तक का रास्ता सूनसान था और वहां कोई रोशनी नहीं थी. मैंने अपनी दोस्त को ढूंढने की कोशिश की, लेकिन भारतीय खिलाड़ी बिल्कुल भी दिखाई नहीं पड़ा. बहरहाल, अपने साथ राणातुंगा के बर्ताव के बारे में इस लड़की ने कहा कि जब मैं राणातुंगा के पास ऑटोग्राफ के लिए गई, तो उन्होंने मुझे कमर से पकड़ लिया और मेरी छाती के पास हाथ फेरना शुरू कर दिया. मैं डर के मारे बहुत तेजी से चिल्लाई. मैंने अपने पैर से उनके पैरों पर बहुत तेजी से प्रहार करने के बाद होटल के रिसेप्शन की तरफ दौड़ी

VIDEO: इंग्लैंड दौरे में रात्रा ने कोहली के बारे में जो कहा था, वह सही निकला. 

मैंने राणातुंगा को शिकायत करने, पासपोर्ट कैंसिल करने जैसी सहित परिणाम भुगतने और पुलिस से शिकायत करने की धमकी दी. इसके बाद मैं होटल के रिसेप्शन की तरफ दौड़ी और चिल्लाते हुए इस घटना के बारे में बताया. लेकिन रिसेप्शिनस्ट ने कहा, 'वह इसमें कोई मदद नहीं कर सकतीं और तुमहारा निजी मामला है'.