केएल राहुल के विंडीज की खिलाफ नाकामी के बाद गांगुली ने सुझाया नए ओपनर का नाम

केएल राहुल के विंडीज की खिलाफ नाकामी के बाद गांगुली ने सुझाया नए ओपनर का नाम

सौरव गांगुली की फाइल फोटो

खास बातें

  • विंडीज के खिलाफ नहीं चले थे केएल राहुल
  • केएल राहुल का औसत रहा सिर्फ 25.25 का
  • बेस्ट स्कोर रहा केएल राहुल का 44 रन का
नई दिल्ली:

हाल में ही विंडीज के खिलाफ खत्म हुई टेस्ट सीरीज में भारत पूरी तरह से विंडीज पर हावी रहा. विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने मेजबानों को बुरी तरह से 2-0 से धो दिया, लेकिन सीरीज जीत के बावजूद भारत की कई खामियां भी सामने आईं. और इसमें सबसे ऊपर रहा केएल राहुल (KL Rahul) का बतौर सलामी बल्लेबाज बुरी तरह नाकामी. केएल राहुल को लेकर चर्चा दिग्गज क्रिकेटरों के बीच चल रही है. केएल राहुल (KL Rahul) ने अपनी तकनीक में सुधार भी किया, लेकिन बावजूद इसके केएल राहुल (KL Rahul) विंडीज के खिलाफ नाकाम रहे. और अब पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने  दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज में नए ओपनर का नाम भी सुझा दिया है. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के नए कोच मिस्बाह उल हक को हर माह वेतन के रूप में मिलेगी इतनी राशि...

हालांकि, दूसरे ओपनर मयंक अग्रवाल भी फ्लॉप ही रहे, लेकिन चूंकि राहुल काफी सीनियर हो चले हैं और उन्हें कई मौके भी मिल चुके हैं, तो ऐसे में केएल राहुल फिर से आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं. केएल राहुल ने विंडीज के खिलाफ खेले दो टेस्ट मैचों में 25.25 के औसत से 101 रन ही बनाए. बेस्ट स्कोर उनका 44 का रहा. बहरहाल, केएल राहुल को लेकर सौरव गांगुली ने दो सुर छेड़ दिया है!!

यह भी पढ़ें:  संजय बांगर की चयनकर्ता देवांग गांधी के साथ कथित बदसलूकी के मुद्दे पर BCCI ने कही यह बात..

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने अपने कॉलम में लिखा कि केएल राहुल की हालिया सीरीज में नाकामी रोहित शर्मा के लिए दरवाजे खोल सकती है. उन्होंने लिखा कि मैंने पहले भी रोहित शर्मा को टेस्ट में बतौर ओपनर खिलाने का सुझाव दिया था. और मेरा अभी भी भरोसा है कि उन्हें एक अवसर दिया जाना जाना चाहिए क्योंकि वह एक शानदार बल्लेबाज हैं और उनकी अनदेखी नहीं की जा सकती.  गांगुली ने यह भी कहा कि विहारी और रहाणे का शानदार प्रदर्शन अब टीम को मिड्ल ऑर्डर में किसी बदलाव की इजाजत नहीं देता. और यहां अगर कोई बदलाव की जरूरत महसूस हो रही है, तो वह ओपनर की ही भूमिका है. 

VIDEO:  धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

गांगुली ने कहा कि विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के बाद रोहित टेस्ट खेलने के लिए बुरी तरह बेकरार होंगे. और अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज में रोहित को यह मौका दिया ही जाना चाहिए. मयंक अग्रवाल ठीक दिखाई पड़ते हैं, लेकिन उन्हें अभी और मौके दिए जाने की जरूरत है. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com