Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

...अब टीम विराट का टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड जैसा हाल नहीं होगा

पुरुष वर्ल्ड कप भी ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक खेला जाएगा. इस संस्करण में कुल 16 टीम हिस्सा लेंगी.

...अब टीम विराट का टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड जैसा हाल नहीं होगा

टीम विराट की नजरें टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों पर लगी हैं

खास बातें

  • 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक आयोजित होगा टी20 वर्ल्ड कप
  • टीम इंडिया की नजरें लगी हैं तैयारियों पर
  • टीम मैनेजमेंट "फाइनल टीम" की ओर बढ़ रहा
नई दिल्ली:

पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया में खेले गए महिला टी20 वर्ल्ड कप टीम में इंग्लैंड टीम के साथ हुआ, वैसा टीम विराट के साथ कुछ महीने बाद होने वाले पुरुष वर्ल्ड कप नहीं ही होगा!! पुरुष वर्ल्ड कप भी ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक खेला जाएगा. इस संस्करण में कुल 16 टीम हिस्सा लेंगी. बहरहाल, आपको याद ही होगा कि इंग्लैंड महिला टीम के साथ क्या हुआ था. अगर नहीं याद है, तो चलिए हम याद दिला देते हैं. 

यह भी पढ़ें:  मियांदाद ने वर्तमान भारतीय टीम में विराट को बताया सबसे पसंदीदा बल्लेबाज, कई वजह गिनवायीं

दरअसल भारत और इंग्लैंड के बीच यह मुकाबला गुजरे 5 मार्च को खेला जाना था, लेकिन पूरे दिन झमाझम बारिश बरसती रही. और एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी, लेकिन भारतीय टीम बिना खेले ही फाइनल में पहुंच गयी. हालांकि, फाइनल में उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी थी. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली के साथ लड़की ने सेल्फी लेनी चाही, फिर जो हुआ वो हैरान कर गया, देखें VIDEO

लेकिन अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की पहल पर किसी भी पुरुष टीम के  साथ ऐसा नहीं होने जा रहा है. मतलब यह कि अगर पुरुष वर्ल्ड कप में टीम विराट इंग्लैंड महिला टीम जैसे हालात में फंस जाती है, तो उसका पत्ता वर्ल्ड कप से साफ नहीं ही होगा. बात यह थी कि भारतीय महिला टीम नियमों के आधार पर फाइनल में पहुंच गई. हरमनप्रीत कौर की टीम प्वाइंट्स टेबल में सबसे ऊपर थी और सबसे ज्यादा अंक होने के कारण उसे फाइनल का टिकट मिल गया, लेकिन पूरे क्रिकेट जगत ने यह सवाल उठाया कि वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल जैसे बड़े मुकाबले के लिए रिजर्व डे क्यों नहीं था. बहरहाल, अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस साल के आखिर में होने वाली आईसीसी क्रिकेट कमेटी की मीटिंग में यह मुद्दा जोर-शोर से उठाने का मन बना लिया है. 

VIDEO: पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

वैसे अभी तक तो प्लेइंग कंडीशन के हिसाब से पुरुष वर्ल्ड कप में भी रिजर्व डे का कोई प्रावधान नहीं है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया को बाकी देशों का समर्थन मिल रहा है. खिलाड़ी भी आवाज उठा रहे हैं. ऐसे में इस नियम को बदले जाने की पूरी-पूरी संभावना है