NDTV Khabar

अब कुछ ऐसे गौतम गंभीर पर बिशन सिंह बेदी ने किया पलटवार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अब कुछ ऐसे गौतम गंभीर पर बिशन सिंह बेदी ने किया पलटवार

बिशन सिंह बेदी की फाइल फोटो

खास बातें

  1. गंभीर ने की थी बेदी व चौहान की आलोचना
  2. सोशल मीडिया पर साधा था दोनों पर निशाना
  3. नवदीप सैनी एक शानदार खिलाड़ी-बेदी
नई दिल्ली:

विंडीज के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में नवदीप सैनी (Navdeep Saini) के शानदार प्रदर्शन के बाद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने दिग्गज खिलाड़ी बिशन सिंह बेदी (Bishen Singh Bedi) और चेतन चौहान की सोशल मीडिया पर तीखी आलोचना की थी. और अब पूर्व कप्तान ने गौतम गंभीर पर पलटवार करते हुए कहा है कि उनके मन में नवदीप सैनी के खिलाफ कुछ भी नहीं हैं, लेकिन वह पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर जैसी प्रतिक्रिया करना पसंद नहीं करते. 

दिल्ली क्रिकेट के विभिन्न मुद्दों पर गंभीर और बेदी के मतभेद किसी से छुपे नहीं हैं. बेदी ने 2013 में सैनी को दिल्ली की टीम में चुने जाने का विरोध किया था. उन्होंने सैनी के प्रथम श्रेणी पदार्पण से एक दिन पहले डीडीसीए के तत्कालीन अध्यक्ष स्नेह बंसल को पत्र लिखकर नाराजगी जतायी थी. बेदी से जब गंभीर के बयान के बारे में पूछा गया तब उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि मुझे गौतम गंभीर की तरह गिरी हुई हरकत करने की जरूरत है. मैं ट्विटर पर दिये गये उनके बयान पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दूंगा.


यह भी पढ़ें: इरफान पठान व अन्य सौ खिलाड़ियों सहित सपोर्ट स्टॉफ को भी तत्काल प्रभाव से घाटी छोड़ने के निर्देश

बेदी ने कहा कि मैंने नवदीप सैनी के बारे में कभी कुछ नकारात्मक नहीं कहा. इसके साथ ही अगर किसी ने कुछ हासिल किया है तो यह उसकी प्रतिभा है ना कि किसी और की वजह से.'इस 26 साल के तेज गेंदबाज ने शनिवार को 17 रन देकर तीन विकेट चटकाए और लॉडेरहिल में भारत की चार विकेट से जीत के स्टार रहे. पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गंभीर ने बेदी और चौहान पर आरोप लगाया था कि इन दोनों ने दिल्ली की रणजी टीम में सैनी के प्रवेश को रोकने का प्रयास किया था. गंभीर ने इन दोनों पूर्व खिलाड़ियों पर फिर से निशाना साधा. गंभीर ने ट्वीट किया, ‘नवदीप सैनी भारत के लिये पदार्पण करने के दौरान शानदार प्रदर्शन किया. तुमने गेंदबाजी करने से पहले ही बिशन बेदी और चेतन चौहान को आउट करके दो विकेट ले लिए. एक ऐसे खिलाड़ी को पदार्पण करते हुए देखना उनके मिडिल स्टंप उखाड़ना ही है जिन्होंने मैदान पर उतरने से पहले ही उसे बाहर कर दिया था'    

यह भी पढ़ें: पहला टी20 जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली ने नवदीप सैनी की कुछ यूं की तारीफ

बेदी ने हालांकि इस आरोपों को खारिज किया कि उन्होंने कभी सर्वाजनिक रूप से हरियाणा के सैनी के दिल्ली टीम का प्रतिनिधित्व करने पर सवाल उठाया हो. उन्होंने कहा, ‘मैं कौन हूं? मैं डीडीसीए में किसी पद पर नहीं था. मैं देख रहा हूं संसद सदस्य बनने के बाद भी उसके (गंभीर) व्यवहार में बदलाव नहीं आया. यह पहली बार नहीं है जब गंभीर ने बेदी और चौहान को आड़े हाथों लिया हो. पिछले साल अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए सैनी के भारतीय टीम में जगह बनाने के बाद भी उन्होंने ऐसा किया था. हालांकि वह उस टेस्ट में नहीं खेले थे. 

टिप्पणियां

VIDEO: धोनी के संन्यास पर युवा खिलाड़ियों के विचार सुन लीजिए. 

सैनी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘वह शानदार खिलाड़ी है, लेकिन मैंने उसे सिर्फ टेलीविजन पर देखा है. उसने अभी भारत के लिए सिर्फ एक मैच खेला है उसे अभी थोड़ा और समय देना चाहिए.'



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली से सटे नोएडा में दूध का पैकेट चुराते CCTV कैमरे में कैद हुआ पुलिसवाला, देखें VIDEO

Advertisement