अब तो इस महिला 'बच्ची क्रिकेटर' ने भी दान दे दिया, सुपरस्टार क्रिकेटर आए माताएं और बहनों के निशाने पर

रिचा घोष ने अपने खाते से एक लाख रुपये कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ने और इससे प्रभावित लोगों की मदद के लिए देने का ऐलान किया है.

अब तो इस महिला 'बच्ची क्रिकेटर' ने भी दान दे दिया, सुपरस्टार क्रिकेटर आए माताएं और बहनों के निशाने पर

भारतीय महिला क्रिकेटर रिचा घोष

खास बातें

  • गरीब महिला क्रिकेटरों ने दिखाया दिल, लेकिन...
  • कब दिखेका हिंदुस्तान को विराट दिल?
  • कब करेंगे धोनी धन की बरसात?
नई दिल्ली:

क्रिकेटप्रेमियों ने ईशान किशन का नाम सुना होगा और उन्हें देखा भी होगा. कारण है कि आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए काफी मैच खेल चुके हैं. अपनी पहचान बना चुके हैं, लेकिन आपको यह नहीं मालूम होगा कि रिचा घोष हैं. चलिए हम बता देते हैं. उम्र रिचा घोष (Richa Ghosh) की सिर्फ 16 साल है. भारत के लिए सिर्फ दो टी20 मैच ही खेले हैं. महिला क्रिकेटरों की कमाई क्या है आप जानते ही हैं, लेकिन इस बच्ची क्रिकेटर का दिल देखिए और सोच देखिए. रिचा घोष ने अपने खाते से एक लाख रुपये कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ने और इससे प्रभावित लोगों की मदद के लिए देने का ऐलान किया है. ठीक उनती रकम जितनी करीब 800 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक एमएस धोनी ने कुछ दिन पहले एक एनजीओ को दी थी. 

यह भी पढ़ें:  कोरोना संकट में आर्थिक मदद न करने पर कोहली ने सफाई देते हुए किया ट्वीट, बोले मैं....

अब अनजाने से चहरे और महिला युवा 'बेबी क्रिक्रेटर' रिचा घोष की खबर जैसे ही घर-घर पहुंची, वैसे ही महिलाओं तथा पुरुषों ने सुपरस्टार क्रिकेटरों को कोसना शुरू कर दिया, जो कोसना पिछले कई दिनों से जारी है, लेकिन रिचा की मदद के बाद को इस चर्चा और कोसने और तेज गति पकड़ ली. 


यह भी पढ़ें:  बांग्लादेशी क्रिकेटर शाकिब अल हसन ने किया दिल जीतने वाला काम, 2000 गरीब परिवारों को... 

तमाम माताएं और बहने अपने उन बेटों और भाइयों को नसीहतें दे रही हैं, जो दिन रात एमएस धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या के नाम की माला जपते रहते हैं. घरों घूमते टहलते इनके अंदाज की नकल करते हैं, लेकिन अब इन्हें सुनना पड़ रहा हैं. माताएं-बहने कह रही हैं कि इनसे अच्छी तो हमारी बच्ची रिचा ही निकली. ये कह रही हैं कि पैसा नहीं, नीयत होनी चाहिए. बातें कर रही हैं कि काहे के सुपरस्टार! संकट में जेब सिल ली है इन्होंने! नाम बड़े और दर्शन छोटे!! वगैरह-वगैरह!

यह भी पढ़ें: अक्षय कुमार ने डोनेट किए 25 करोड़ रुपये, हार्दिक पंड्या....

अब पुरुष प्रशंसकों को इन तानों पर अपना सा मुंह लेकर रह जाना पड़ रहा है. इन्हें भी समझ नहीं आ रहा कि क्यों साल में दो सौ करोड़ और सिर्फ एक ट्वीट भर करने के लिए लाखों रुपये बटोरने वाले विराट कोहली ने पीएम नरेंद्र मोदी की अपील के बावजूद फंड में कोई रकम जमा नही करायी. एमएस धोनी तो मानो लापतागंज से हो गए गए हैं! और अक्सर घोड़े की सवारी की तस्वीर भेजने वाले रवींद्र जडेजा भी गायब हैं! सुनील गावस्कर और कपिल देव सरीखे दिग्गजों ने चुप्पी साध ली है. साल में करीब 15 करोड़ की कमाई करने वाले कोच रवि शास्त्री भी बस लोगों से घरों में रहने की अपील कर रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: पिंक बॉल बनने की कहानी, स्पेशल स्टोरी.
कुल मिलाकर सुपरसितारों की शहर-शहर और गली-गली चर्चा है. पहले तो पुरुष प्रशंसकों तक तो आलोचना हो रही थी. अब इसमें माताएं और बहने भी शामिल हो गई हैं.