NDTV Khabar

IND V/S SL: 'कुछ यूं' सिर पर सवार हुए विराट कोहली..न स्टीव वॉ बचेंगे, न ही पोंटिंग!

विराट कोहली और रिकॉर्डों के बीच रिश्ता हर दिन गुजरने के साथ ही और ज्यादा गहरा होता जा रहा है. नागपुर की टीम इंडिया की जीत में कई बहुत पुराने रिकॉर्डों पर पानी बह गया, तो विराट जल्द ही वह एक और बड़ा कारनामा कर सकते हैं, जो उन्हें सुपर कप्तान बना सकता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND V/S SL: 'कुछ यूं' सिर पर सवार हुए विराट कोहली..न स्टीव वॉ बचेंगे, न ही पोंटिंग!

विराट कोहली (भारतीय कप्तान, फाइल फोटो)

खास बातें

  1. विराट कोहली की 31वीं कप्तानी में 20वीं जीत
  2. माइकल वॉन को पीछे छोड़ा, अब नजर वॉ व पोंटिंग पर
  3. 'रिकॉर्ड पुरुष' बनते जा रहे हैं कोहली!
नई दिल्ली:
टिप्पणियां
अगर यह कहा जाए कि इन दिनों भारतीय कप्तान की पांचों उंगलियां घी में और सिर कड़ाही में है, तो एक बार को गलत नहीं ही होगा. पहले दोहरा शतक, फिर बड़ी जीत और इसके बाद लगातार उन पर हो रही रिकॉर्डों की बारिश! कोहली कुछ भी करते हैं, झट से कोई न कोई रिकॉर्ड निकलकर सामने आ ही जाता है. नागपुर में 'विराट जीत' के बाद भी कुछ ऐसा ही हुआ. अब विराट कोहली दो पूर्व कंगारू कप्तानों को पटखनी से बस चंद ही कदम दूर हैं. 
  विराट कोहली का नागपुर में बतौर कप्तान यह 31वां टेस्ट मैच था. इस टेस्ट में जीत के बाद कोहली अब दोनों पूर्व कप्तानों के सिर पर सवार हो गए हैं. बता दें कि इतने ही मैचों में कप्तानी करने तक ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ ने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 21 टेस्ट मैचों में जीत दिलाई थी. वहीं, इतने ही मैचों में कप्तानी करने तक रिकी पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया को 23 मैचों में जीत से नवाजा था. बेशक इतने मैचों के बाद विराट कोहली जीत के मामले में इन दोनों से पीछे खड़े रह गए हों, लेकिन इन दोनों का रिकॉर्ड किसी भी सूरत में विराट के हाथों से बचने नहीं जा रहा.नागपुर में यह विराट की अपने 31वे टेस्ट की कप्तानी में 20वीं जीत थी. इस जीत के साथ ही उन्होंने इतने ही टेस्ट मैचों में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (19 जीत) के रिकॉर्ड पर तो पानी फेर दिया.

VIDEO: दोहरा शतक बनाने के बाद विराट कोहली का अंदाज अब जब विराट कुछ दिन बाद फिरोजशाह कोटला मैदान पर तीसरे टेस्ट में मैदान पर उतरेंगे, तो उनके पास स्टीव वॉ का रिकॉर्ड बराबर करने का पूरा मौका होगा. साफ है कि अब अपनी कप्तानी में हासिल होने वाली एक-एक जीत विराट को रिकी पोंटिंग (23) के नजदीक लेकर आएगी. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement