PAKvsNZ:फॉर्म में वापसी कर रॉस टेलर ने शतक जमाया, जीत के लिए पाक के सामने पहाड़ सा लक्ष्‍य

PAKvsNZ:फॉर्म में वापसी कर रॉस टेलर ने शतक जमाया, जीत के लिए पाक के सामने पहाड़ सा लक्ष्‍य

रॉस टेलर ने नाबाद 102 रन की पारी खेली (फाइल फोटो)

खास बातें

  • रॉस टेलर ने नाबाद 102 रन और लाथम ने 80 रन बनाए
  • पाकिस्‍तान को टेस्‍ट में जीत के लिए 369 रन बनाने हैं
  • न्‍यूजीलैंड की नजर जीत हासिल कर क्‍लीन स्‍वीप करने पर टिकी
हैमिल्टन:

मध्‍य क्रम के बल्‍लेबाज रॉस टेलर ने फॉर्म में वापसी करके सोमवार को यहां नाबाद शतक जमाया जिससे न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन पाकिस्तान के सामने जीत के लिये 369 रन का लक्ष्य रखा. टेलर ने नाबाद 102 रन बनाए. उनके अलावा टॉम लाथम ने 80 रन की पारी खेली जिससे न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी पांच विकेट पर 313 रन बनाकर समाप्त घोषित की.

 न्यूजीलैंड के 271 रन के जवाब में पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 216 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को चौथे दिन के आखिरी क्षणों में तीन ओवर खेलने का मौका दिया, जिसमें उसने बिना किसी नुकसान के एक रन बनाया है. समी असलम एक रन पर खेल रहे हैं जबकि कार्यवाहक कप्तान अजहर अली को अभी खाता खोलना है. पाकिस्तान के सामने चुनौती काफी कड़ी है क्योंकि इस मैदान पर चौथी पारी में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम पर है जिसने 16 साल पहले चार विकेट पर 212 रन बनाये थे. टेलर ने अपने करियर का 16वां शतक जमाया जिसके बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्‍सन ने पारी समाप्त घोषित कर दी.

टेलर ने अपनी पारी में 134 गेंदें खेली तथा 16 चौके लगाए. पाकिस्तान की तरफ से नवोदित तेज गेंदबाज इमरान खान ने 76 रन देकर तीन विकेट लिए. न्यूजीलैंड ने सुबह सलामी बल्लेबाज जीत रावल (दो) का विकेट जल्दी गंवा दिया जिसके बाद लाथम और विलियम्‍सन (42) ने दूसरे विकेट के लिये 96 रन की साझेदारी की. ये दोनों बल्लेबाज दूसरे सत्र में आउट हुए. टेलर ने एक छोर संभाले रखा और आखिर में वह 11 पारियों के बाद पहली बार 50 रन के पार पहुंचने में सफल रहे.

Newsbeep

उन्होंने लाथम के साथ 52 और हेनरी निकोल्स (26) के साथ 60 के साथ भी उपयोगी साझेदारियां की. कोलिन डि ग्रैंडहोम ने केवल 21 गेंदों पर 32 रन की तेजतर्रार पारी खेली. वीजे वाटलिंग 15 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने और टेलर ने छठे विकेट के लिये 59 रन की अटूट साझेदारी की. न्यूजीलैंड पहला टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है और अब उसकी निगाह दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 'क्लीन स्वीप' पर टिकी है. वैसे यदि वह इस मैच को ड्रॉ भी करा देता है तो सीरीज अपने नाम कर लेगा. न्यूजीलैंड ने 1985 के बाद से लेकर अब तक 13 टेस्ट श्रृंखलाओं में पाकिस्तान को नहीं हराया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)