Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

NZ vs BAN, 2nd ODI: मार्टिन गप्टिल का लगातार दूसरा शतक, न्यूजीलैंड की आठ विकेट से जीत

NZ vs BAN, 2nd ODI: मार्टिन गप्टिल का लगातार दूसरा शतक, न्यूजीलैंड की आठ विकेट से जीत

NZ vs BAN, 2nd ODI: गप्टिल ने करियर का 16वां शतक बनाया.

खास बातें

  • बांग्लादेश (49.2 ओवरों में सभी विकेट खोकर)- 226 रन, मोहम्मद मिथुन 57 रन
  • न्यूजीलैंड (36.1 ओवरों में 2 विकेट पर) -229 रन, मार्टिन गप्टिल 118
  • विलियमसन 65*, रॉस टेलर 21*, गप्टिल बने मैन ऑफ द मैच
क्राइस्टचर्च:

सलामी बल्लेबाजी मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptil) के लगातार दूसरे शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने शनिवार को यहां बांग्लादेश (#BanvNz, #BanvsNz) को दूसरे वनडे क्रिकेट मैच में आठ विकेट से करारी शिकस्त दी. न्यूजीलैंड ने इस जीत के साथ ही तीन मैचों की वनडे सीरीज मे 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. पहले वनडे मैच में भी मेजबान टीम ने आठ विकेट से ही जीत दर्ज की थी. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम 49.4 ओवरों में 226 रनों पर सिमट गई, जिसे मेजबान टीम ने दो विकेट खोकर 36.1 ओवर में ही हासिल कर लिया. गप्टिल को 118 रनों की पारी खेलने के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया.

बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही और ऊपरी क्रम में कोई भी बड़ी साझेदारी देखने को नहीं मिली. मेहमान टीम ने 100 रनों के अंदर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए. सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने पांच और लिटन दास ने केवल एक रन बनाया। मैट हेनरी और ट्रेंट बाउल्ट ने मेहमान टीम को यह शुरुआती झटके दिए. मुश्फिकुर रहीम (24), सौम्य सरकार (22) और महमुदुल्लाह (7) भी बल्ले से बड़ा योगदान नहीं दे पाए. पिछले मुकाबले की तरह इस मैच में मोहम्मद मिथुन ने पारी को संभाला और सब्बीर रहमान के साथ मिलकर 75 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी कर टीम का स्कोर 150 के पार ले गए. 57 के निजी स्कोर पर मिथुन को टॉड एस्टल ने पवेलियन की राह दिखाई. 

यह भी पढ़ें:  पुलवामा अटैक के चलते अब विराट कोहली ने भी कंगना रनोत के बाद लिया यह फैसला

इसके बाद, रहमान (43) ने बांग्लादेश की पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन 206 के कुल योग पर वह भी आउट हो गए और मेहमान टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाई. उनका विकेट लॉकी फर्ग्युसन ने लिया. फर्ग्युसन ने न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए जबकि जेम्स नीशम और एस्टल को भी 2-2 विकेट मिले. बाउल्ट, हेनरी और कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने एक-एक विकेट लिया.

जवाब में न्यूजीलैंड को पहला झटका 45 के स्कोर पर लगा जब हेनरी निकोलस 14 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि, गप्टिल ने कप्तान केन विलियमसन के साथ मिलकर 143 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. गप्टिल ने लगातार दूसरे मैच में शतक लगाया, वो 188 के कुल योग पर आउट हुए लेकिन तब तक वह अपना काम कर चुके थे. उन्होंने अपनी पारी में सिर्फ 88 गेंद खेली, जिसमें 14 चौके और चार छक्के लगाए. 

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होने से पहले विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान

उनके आउट होने के बाद विलियमसन ने रॉस टेलर के साथ मिलकर 41 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को आसानी से जीत दिला दी. विलियमसन 65 और टेलर 21 रन बनाकर नाबाद रहे. बांग्लादेश की ओर से दोनों विकेट मुस्तिफजुर रहमान ने चटकाए.
 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)