NZ vs ENG, 4th T20I: डेविड मलान और इयोन मोर्गन ने न्यूजीलैंड से चौथा टी20 मुकाबला छीना, बनाया यह रिकॉर्ड

NZ vs ENG, 4th T20I: डेविड मलान और इयोन मोर्गन ने न्यूजीलैंड से चौथा टी20 मुकाबला छीना, बनाया यह रिकॉर्ड

David Malan ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली

नेपियर:

डेविड मलान के तूफानी शतक और कप्तान इयोन मोर्गन के साथ उनकी रिकार्ड साझेदारी से इंग्लैंड ने शुक्रवार को यहां चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच (NZ vs ENG, 4th T20I) में न्यूजीलैंड को 76 रन से करारी शिकस्त दी. मलान ने 51 गेंदों पर नाबाद 103 रन बनाये जबकि मोर्गन ने अंतिम ओवर में लंबा शाट लगाने के प्रयास में आउट होने से पहले 91 रन की पारी खेली. इंग्लैंड ने इन दोनों की पारियों की बदौलत तीन विकेट पर 241 रन बनाए जो उसका क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में सर्वोच्च स्कोर है. न्यूजीलैंड ने बड़े लक्ष्य के सामने तेजी से रन बनाने के प्रयास में शुरू से लगातार विकेट गंवाए ओर उसकी टीम 16.5 ओवर में 165 रन पर आउट हो गयी। इस तरह से इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर कर दी है. आकलैंड में रविवार को होने वाला अंतिम मैच अब निर्णायक बन गया है. 

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN 2nd T20I: Mahmudullah ने गिनवाए राजकोट में दूसरे टी20 में मिली हार के कारण

मलान ने अपने शतक के लिये 48 गेंदें खेली और अलेक्स हेल्स के 60 गेंद के पिछले रिकार्ड को आसानी से पीछे छोड़ा. उनकी पारी में छह छक्के और नौ चौके शामिल हैं जबकि मोर्गन ने 41 गेंदों का सामना करके सात छक्के और इतने ही चौके लगाए. मलान ने ईश सोढ़ी के एक ओवर में तीन छक्कों और दो चौकों की मदद से 28 रन बटोरे.  साथ ही मलान ने मोर्गन ने तीसरे विकेट के लिए 182 रन जोड़े जो टी20 अंतरराष्ट्रीय में इस विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है.

यह भी पढ़ें:  रोहित शर्मा ने खोला अपने लंबे छक्कों का राज, खुद Rohit के मुंह से सुनिए, VIDEO

मलान ने ट्रेंट बोल्ट पर स्क्वायर लेग क्षेत्र में चौका जड़कर अपना पहला शतक पूरा किया. इंग्लैंड ने टास गंवाने के बाद जॉनी बैर्यस्टो (8) और टॉम बैंटन (31) के विकेट जल्दी गंवा दिये थे. इन दोनों को मिशेल सैंटनर (32 रन देकर दो) ने आउट किया. न्यूजीलैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए तेज शुरुआत की तथा पांचवें ओवर तक स्कोर 54 रन पर पहुंचा दिया. मार्टिन गुप्टिल ने 27 और कोलिन मुनरो ने 30 रन बनाए.

VIDEO: हालिया दक्षिण अफ्रीका दौरे के दूसरे टेस्ट से पहले विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके बाद निरंतर विकेट गिरते रहे तथा केवल कप्तान टिम साउथी (39) ही कुछ रन जुटा पाए. इंग्लैंड की तरफ से मैट पर्किन्सन ने 47 रन देकर चार और क्रिस जॉर्डन ने 24 रन देकर दो विकेट लिए.