NZ vs ENG: केन विलियमसन इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर, इस खिलाड़ी को सौंपी गई कप्तानी

NZ vs ENG: केन विलियमसन इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर, इस खिलाड़ी को सौंपी गई कप्तानी

चोटिल Kane Williamson के स्थान पर टिम साउदी को न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी सौंपी गई है

खास बातें

  • तेज गेंदबाज टिम साउदी को सौंपा गया नेतृत्व
  • कूल्हे की चोट से परेशान हैं केन विलियमसन
  • एक नवंबर से प्रारंभ होगी पांच टी20 की सीरीज
वेलिंगटन:

New Zealand vs England T20 Series: इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज (New Zealand-England T20I series) के पहले न्यूजीलैंड टीम को झटका लगा है. नियमित कप्तान और टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज केन विलियमसन (Kane Williamson) चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं. विलियमसन के कूल्हे में चोट है. उनके स्थान पर दाएं हाथ के तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) को टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है. विलियमसन को आराम देने का फैसला न्यूजीलैंड के घरेलू टूर्नामेंट प्लंकट शील्ड में नॉर्थन डिस्ट्रिक और केंटाबरी के बीच हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए मैच के बाद लिया गया. इस मैच में वह नॉर्थन डिस्ट्रिक की कप्तानी कर रहे थे.

Sourav Ganguly ने की विराट कोहली से चर्चा, बातचीत के केंद्रबिंदु रहे MS Dhoni

न्यूजीलैंड टीम के कोच गैरी स्टीड ने कहा, "हम उनकी चोट का कुछ दिनों से ख्याल रख रहे हैं. इसी चोट के कारण वह मार्च में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच से बाहर हो गए थे." उन्होंने कहा, "यह विलियमसन के लिए निराशाजनक समय है, लेकिन हमें लगता है कि आने वाले व्यस्त सीजन को देखते हुए यह सही फैसला है." साउदी इससे पहले सितंबर में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 टीम की कप्तानी कर चुके हैं. कोच ने कहा, "हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास साउदी जैसा अनुभवी खिलाड़ी है जो आसानी से जिम्मेदारी ले सकता है. उन्होंने श्रीलंका दौरे पर इस काम को सफलतापूर्वक अंजाम दिया था."सीरीज 1 नवंबर से प्रारंभ होनी है और पहला मुकाबला क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा.

न्यूजीलैंड टीम: टिम साउदी (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट (चौथा और पांचवां मैच) , कॉलिन डि ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्यूसन (पहला, दूसरा और तीसरा), मार्टिन गप्टिल, स्कॉट कुग्लेजन, डेरिल मिचेल, कॉलिन मुनरो, जिमी नीशाम, मिचेल सैंटनर, टिम सीफर्ट, ईश सोढ़ी, रॉस टेलर और ब्लेयर टिकनर.

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com