NDTV Khabar

NZ vs ENG: गेंदबाजों की तिकड़ी ने न्‍यूजीलैंड को दिलाई पारी के अंतर से जीत..

न्यूजीलैंड ने बारिश से प्रभावित पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में आज यहां इंग्लैंड पर पारी और 49 रन से नाटकीय जीत दर्ज की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NZ vs ENG: गेंदबाजों की तिकड़ी ने न्‍यूजीलैंड को दिलाई पारी के अंतर से जीत..

न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट, नील वैगनर और टाड एस्टल ने तीन-तीन लिए (फोटो AFP)

खास बातें

  1. इंग्‍लैंड की दूसरी पारी 320 रन पर सिमटी
  2. बोल्ट, वैगनर और एस्टल ने तीन-तीन विकेट लिए
  3. स्‍टोक्‍स ने 66 और वोक्‍स ने 52 रन की पारी खेली
ऑकलैंड: न्यूजीलैंड ने बारिश से प्रभावित पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में आज यहां इंग्लैंड पर पारी और 49 रन से नाटकीय जीत दर्ज की. इन दोनों देशों के बीच 102 टेस्ट मैचों के इतिहास में यह केवल 10वां अवसर है जब न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हराया है. इस डे-नाइट टेस्‍ट के अंतिम दिन हालांकि बेन स्टोक्स (66) और क्रिस वोक्स (52) ने बेहतरीन पारी खेलते हुए एक समय न्यूजीलैंड के लिए जीत का इंतजार बढ़ा दिया था लेकिन आखिरी कीवी टीम मैच में जीत हासिल करने में कामयाब रही. न्यूजीलैंड की तरफ से गेंदबाजों की तिकड़ी, ट्रेंट बोल्ट, नील वैगनर और टाड एस्टल ने तीन-तीन हासिल किए. न्‍यूजीलैंड की दूसरी पारी 320 रन पर समाप्‍त हुई. मैच में इंग्‍लैंड की टीम पहली पारी में शर्मनाक तरीके से 58 रन बनाकर आउट हो गई थी जिसके जवाब में न्‍यूजीलैंड ने पहली पारी 8 विकेट पर 427 रन बनाते हुए घोषित की थी.

हरफनमौला स्टोक्स दिन के शुरू से ही क्रीज पर थे लेकिन डिनर ब्रेक से ठीक पहले वैगनर की उठती गेंद पर उन्होंने बैकवर्ड प्वाइंट पर टिम साउदी को कैच थमा दिया.उन्होंने 188 गेंद खेली तथा छह चौके जमाए.

यह भी पढ़ें: चोट के बावजूद नाबाद 181 रन की पारी खेलकर 'हीरो' बने रॉस टेलर...

टिप्पणियां
चाय के विश्राम से ठीक पहले मोईन अली (28) के आउट होने के बाद वोक्स ने क्रीज पर कदम रखा और उन्होंने स्टोक्स के साथ सातवें विकेट के लिये 83 रन जोड़े. इंग्लैंड ने दिन के शुरू में तीन विकेट पर 132 रन से आगे खेलना शुरू किया तथा पहले सत्र में तीन विकेट गंवाए. डेविड मलान (23) दिन के पांचवें ओवर में ही आउट हो गए. स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टॉ (26) ने इसके बाद स्कोर को 181 रन तक पहुंचाया.

वीडियो: गावस्‍कर ने चहल-कुलदीप को बताया निडर गेंदबाज बेयरस्टॉ को अपनी पारी के दौरान दो बार जीवनदान मिला लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाए. केन विलियमसन ने डाइव लगाते हुए उनका कैच लपका. मोईन चाय के विश्राम से पहले आखिरी गेंद पर आउट हुए. अम्‍पायर ने पहले बल्लेबाज के पक्ष में फैसला दिया था लेकिन डिसीजन रिव्‍यू सिस्‍टम (डीआरएस) के कारण उन्हें पेवेलियन लौटना पड़ा. सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार से क्राइस्टचर्च में शुरू होगा.(इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement