NZ vs ENG World Cup Final: अगर रोहित शर्मा को मिचेल स्टॉर्क ने दी मात, तो रचा जाएगा 'बड़ा इतिहास', पर...

NZ vs ENG World Cup Final: अगर रोहित शर्मा को मिचेल स्टॉर्क ने दी मात, तो रचा जाएगा 'बड़ा इतिहास', पर...

वर्ल्ड कप 2019: रोहित शर्मा की फाइल फोटो

खास बातें

  • रोहित शर्मा के वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन
  • मिचेल स्टॉर्क के हैं सबसे ज्यादा विकेट
  • कौन बनेगा मैन ऑफ द टूर्नामेंट
नई दिल्ली:

इंग्लैंड में वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों ही बाहर हो चुके हैं, लेकिन इन टीमों के दिग्गज मिचेल स्टॉर्क और रोहित शर्मा कई दिग्गजों को चैलेंज दे रहे हैं. सभी के बीच रेस चल रही है. और इस रेस में बाजी कौन मारता है, यह देखने वाली बात होगी. और यह रेस छिड़ी है प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट की, जिससे रोहित शर्मा, मिचेल स्टॉर्क के अलावा केन विलियमसन, डेविड वॉर्नर, शाकिब-हल-हसन सहित कई खिलाड़ी शामिल हैं, पर मिचेल स्टॉर्क एक बड़ा इतिहास रचने की कगार पर जरूर खड़े हैं.

यह भी पढ़ें:  इतनी बड़ी रकम मिलेगी वर्ल्ड कप विजेता को, बाकियों के हिस्से आएगा 'इतना'

बता दें कि रोहित शर्मा टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. रोहित ने  9 मैचों की इतनी ही पारियों में 81.00 के औसत से 648 रन बनाए हैं. उनके खाते में सबसे ज्यादा 5 शतक भी हैं, जो किसी भी संस्करण में सबसे ज्यादा शतक बनाने का कारनामा है. वहीं, डेविड वॉर्नर (10 मैचों में 67 ) दूसरे, शाकिब अल हसन (8 मैचों में 606) तीसरे. केन विलियमसन (8 मैचों में 578) और इग्लैड के जो रूट (फाइनल  से पहले तक 10 मैचों में 549) पांचवें नंबर पर है. और 

यह भी पढ़ें:  BCCI चाहता है, नंबर 4 पर बैटिंग की समस्‍या का हल तलाशें सिलेक्‍टर्स

वहीं, प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनने की रेस में मिचेल स्टॉर्क (10 मैचों में 27) विकेट रोहित की राह में सबसे बड़ा चैलेंज हैं. मिचेल स्टॉर्क और बांग्लादेश के दूसरे नंबर पर रहे गेंदबाज मुस्तिफजुर रहमान (8 मैचों में  20 विकेट) के बीच बहुत ही ज्यादा अंतर हैं. लेकिन इन सभी नामों के बीच एक नाम जो प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट की ट्रॉफी जीतकर सभी को चौंका सकता है, वह शाकिब अल हसन हैं. शाकिब ने 8 मैचों में 11 विकेट भी चटकाए हैं. लेकिन अगर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का टाइटल मिचेल स्टॉर्क के पास गया, तो कंगारू सीमर वह इतिहास रच देंगे, जो आज तक नहीं हुआ. और यह होगा लगातार दूसरे वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनना. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को 18 रन से हार का सामना करना पड़ा. 

साल 2015 वर्ल्ड कप में स्टॉर्क 22 विकेट चटकाकर मैन ऑफ द टूर्नामेंट बने थे. और अब एक बार फिर से 27 विकेट चटकाकर टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनने की होड़ में सबसे आगे हैं. देखते हैं कि किसके गले में यह बिल्ला पड़ता है.