Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

NZ vs IND 1st ODI:...और विराट कोहली से अब अजहरुद्दीन भी नहीं बच पाएंगे

IND vs NZ 1st ODI: हैमिल्टन में खेले गए पहले मैच में विराट कोहली ने एक बार फिर से जरूरत के समय जरूरी धैर्य दिखाया. और दोनों ओपनर पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल के सस्ते में पवेलियन लौटे के बाद पारी को संभालते हुए 53 गेंदों पर 51 रन बनाते हुए करियर का 48वां अर्द्धशतक जड़ा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NZ vs IND 1st ODI:...और  विराट कोहली से अब अजहरुद्दीन भी नहीं बच पाएंगे

विराट कोहली की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

हालात कैसे हों, विराट कोहली (Virat Kohli) हालात को ड्राइविंग सीट पर ले आते हैं! टीम के  लिए तेज रन बनाने हों, तो विराट कोहली, को हैमिल्टन में पहले वनडे (NZ vs IND 1st ODI) में  जल्द ही दो विकेट के नुकसान से भरपायी करते हुए टीम को संभालना हो, तो विराट कोहरी ((Virat Kohli)). हर हाल में कप्तान हाथ खड़ा करते हैं-मैं हूं न! वैसे प्रशंसक निराश इसलिए हैं कि साधारण गेंदबाज ईश सोढ़ी की गेंद पर आंखें जमने के बाद भारतीय कप्तान बोल्ड हो गए. ये प्रशंसक फिर से बड़ी पारी की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन विराट सोढ़ी की गुगली को हाथ से पढ़ ही नहीं पाए. बहरहाल, अच्छी बात यह है कि कारनामा किए बिना नहीं लौटे विराट कोहली (Virat Kohli). और कौन जानता है कि अगला स्पेशल कारनामा भी जारी सीरीज के बाकी दो मैचों में ही हो जाए. 

हैमिल्टन में खेले गए पहले मैच में विराट कोहली ने एक बार फिर से जरूरत के समय जरूरी धैर्य दिखाया. और दोनों ओपनर पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल के सस्ते में पवेलियन लौटे के बाद पारी को संभालते हुए 53 गेंदों पर 51 रन बनाते हुए करियर का 48वां अर्द्धशतक जड़ा. और इसी पारी के दौरान उन्होंने सौरव गांगुली के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ दिया. 


यह भी पढ़ें:   भारत की धमाकेदार जीत के बाद सोशल मीड‍िया पर छाए Yashasvi Jaiswal

हम इस रिकॉर्ड के बारे में आपको बताएंगे. पहले आपको इससे जुड़े आंकड़ों के बारे में बता देते हैं. जब बात अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने की आती है, तो एमएस धोनी सबसे ऊपर हैं. धोनी ने 172 पारियों में 6641 रन बनाए हैं. वहीं. अब कोहली सौरव गांगुली को पछाड़कर तीसरे नंबर पर आ गए हैं.  अब विराट कोहली के बतौर कप्तान 83 पारियों में 5123 रन हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें:   चोट‍िल रोहित शर्मा की जगह मयंक अग्रवाल वनडे टीम में, शॉ और ग‍िल को टेस्‍ट टीम में स्‍थान

सौरव गांगुली के 142 पारियों में 5082 रन हैं. मतलब विराट ने सिर्फ रनों से ही नहीं, बल्कि पारियों के अंतर से भी गांगुली को बहुत पीछे छोड़ दिया. और अब कोहली की नजर अजहरुद्दीन पर लगी हैं. और हो सकता है कि इसी सीरीज में विराट अजहर को पछाड़कर धोनी के बाद दूसरी पायदान पर कब्जा जमा लें. 

टिप्पणियां

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

मोहम्मद अजहरुद्दीन के बतौर कप्तन 162 पारियों में 5,239 रन हैं. साफ है कि कुछ ही रनों का अंतर है. और वह दिन ज्यादा दूर नहीं, जब अजहरुद्दीन का रिकॉर्ड भी ध्वस्त हो जाएगा. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bhojpuri Video Song: पवन सिंह के रोमांटिक गाने का यूट्यूब पर तहलका, 1 करोड़ से ज्यादा बार देखा गया Video

Advertisement