NZ vs IND 1st ODI: टीम इंड‍िया पर फ‍िर लगा स्‍लो ओवर रेट के ल‍िए जुर्माना..

भारतीय क्रिकेट टीम पर बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार तीसरी बार धीमी ओवर गतिके लिए जुर्माना लगाया गया.

NZ vs IND 1st ODI: टीम इंड‍िया पर फ‍िर लगा स्‍लो ओवर रेट के ल‍िए जुर्माना..

न्‍यूजीलैंड दौरे में भारतीय टीम पर लगातार तीसरे मैच में स्‍लो ओवररेट के कारण जुर्माना लगा है (फाइल फोटो)

हैम‍िल्‍टन:

New Zealand vs India, 1st ODI: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) पर बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार तीसरी बार धीमी ओवर गति (slow over-rate)के लिए जुर्माना लगाया गया. विराट कोहली की टीम यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में चार ओवर कम फेंकने की दोषी पाई गई, जिससे खिलाड़ियों की मैच फीस का 80 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. भारत ने यह मैच चार विकेट से गंवाया जिससे मेजबान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हास‍िल कर ली. मैच रैफरियों के एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल के क्रिस ब्रॉड ने भारतीय क्रिकेटरों पर तब मैच फीस का 80 प्रतिशत जुर्माना लगाया जब विराट कोहली (Virat Kohli)की टीम गेंदबाजी करने के निर्धारित समय में चार ओवर धीमे फेंकने की दोषी पाई गई.

पूर्व क्र‍िकेटर मो. कैफ का रोचक ट्वीट, कहा- टीम इंड‍िया के 'स्‍व‍िस नाइफ' हैं केएल राहुल..

खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.22 के अनुसार अगर टीम निर्धारित समय में पूरे ओवर गेंदबाजी नहीं कर पाती तो खिलाड़ियों को प्रति ओवर अपनी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माने के तौर पर देना होता है.

आईसीसी ने कहा कि कोहली ने जुर्माना स्वीकार कर लिया इसलिये अधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. मैदानी अंपायर शॉन हेग और लैंगटन रूसेरे, थर्ड अंपायर ब्रुस ओक्सेनफोर्ड और चौथे अंपायर क्रिस ब्राउन ने आरोप तय किए. इससे पहले भारतीय टीम पर एक और तीन फरवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ क्रमश: चौथे और पांचवें टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भी धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया था. चौथे टी20 में उनकी 40 प्रतिशत और पांचवें टी20 में 20 प्रतिशत फीस कटी थी.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com