NZ vs IND: 'महंगी' गेंदबाजी और रॉस टेलर का कैच छोड़कर न‍िशाने पर आए Kuldeep Yadav

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)के ल‍िए न‍िराशाजनक रहा. रवींद्र जडेजा की गेंद पर रॉस टेलर का ऊंचा कैच कुलदीप पकड़ नहीं सके थे जब कुलदीप ने यह कैच छोड़ा तो टेलर 10 रन पर थे.

NZ vs IND: 'महंगी' गेंदबाजी और रॉस टेलर का कैच छोड़कर न‍िशाने पर आए Kuldeep Yadav

Kuldeep yadav ने पहले वनडे मैच में 10 ओवर में 84 रन देकर दो व‍िकेट ल‍िए

खास बातें

  • मैच में रॉस टेलर का कैच छूटा था कुलदीप यादव से
  • बाद में टेलर ने शतक जड़कर न्‍यूजीलैंड का द‍िला दी जीत
  • 10 ओवर में कुलदीप ने 'खर्च' कर डाले 84 रन
हैम‍िल्‍टन:

New Zealand vs India, 1st ODI: भारतीय टीम को न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ पहले वनडे मैच में चार व‍िकेट की हार सामना करना पड़ा है. मैच में श्रेयस अय्यर के शतक के सहारे भारतीय टीम ने न‍िर्धार‍ित 50 ओवर में चार व‍िकेट पर 347 रन का बड़ा स्‍कोर बनाया था लेक‍िन रॉस टेलर के नाबाद शतक की मदद से न्‍यूजीलैंड ने 48.1 ओवर में छह व‍िकेट खोकर टारगेट हास‍िल कर ल‍िया. मैच भारत के चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)के ल‍िए न‍िराशाजनक रहा. रवींद्र जडेजा की गेंद पर रॉस टेलर का ऊंचा कैच कुलदीप पकड़ नहीं सके थे जब कुलदीप ने यह कैच छोड़ा तो टेलर 10 रन पर थे, बाद में उन्‍होंने ताबड़तोड़ प्रहार करते हुए मैच का नक्‍शा ही बदल द‍िया. कुलदीप ने गेंदबाजी में हालांक‍ि दो व‍िकेट ल‍िए लेक‍िन उन्‍होंने अपने 10 ओवर के स्‍पैल में 84 रन दे डाले. कुलदीप का वनडे इंटरनेशनल में यह अब तक का सबसे महंगा गेंदबाजी व‍िश्‍लेषण है. यहीं नहीं, हैम‍िल्‍टन वनडे का आज का उनका गेंदबाजी व‍िश्‍लेषण वनडे मैचों में क‍िसी भारतीय स्‍प‍िन गेंदबाज का तीसरा सबसे खराब व‍िश्‍लेषण है. वनडे में क‍िसी भारतीय का सबसे 'खराब' गेंदबाजी व‍िश्‍लेषण के मामले में पहले नंबर पर युजवेंद्र चहल हैं, ज‍िन्‍होंने 10 ओवर में 88 रन 'खर्च' क‍िए थे. पीयूष चावला इस मामले में दूसरे स्‍थान पर हैं उन्‍होंने 85 रन द‍िए थे. महंगे भारतीय स्‍प‍िन गेंदबाजों की सूची में अब कुलदीप (Kuldeep Yadav) तीसरे स्‍थान पर आ गए हैं. टेलर का कैच छोड़ने के ल‍िए भी कुलदीप क्र‍िकेटप्रेम‍ियों के न‍िशाने पर रहे. सोशल मीड‍िया पर उनके प्रदर्शन को लेकर कई तीखे कमेंट क‍िए गए.

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हैम‍िल्‍टन में खेले गए वनडे सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए श्रेयस अय्यर के शतक (103), केएल राहुल के 88 और कप्‍तान व‍िराट कोहली के 51 रनों की मदद से 50 ओवर में चार व‍िकेट पर 347 रन का स्‍कोर बनाया था लेक‍िन टेलर और लाथम की जोरदार पार‍ियों की बदौलत मेजबानों ने 48.1 ओवर में छह व‍िकेट खोकर टारगेट हास‍िल कर ल‍िया. रॉस टेलर ने अपनी नाबाद 109 रन की पारी के दौरान 84 गेंदें खेलीं और 10 चौके व तीन छक्‍के जड़े, वहीं लाथम ने 48 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्‍कों की मदद से 69 रन बनाए. इन दोनों बल्‍लेबाजों के अलावा हेनरी न‍िकोल्‍स ने भी 82 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 78 रन की पारी खेली. रॉस टेलर को मैन ऑफ द मैच घोष‍ित क‍िया गया.