NZ vs IND 1st ODI: पहले वनडे में जीत के बाद न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान टॉम लॉथम ने यह बताया अगला लक्ष्‍य..

न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने जीत के बाद कहा, 'आज जिस तरह से रॉस ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत द‍िलाई, उससे मुझे काफी खुशी है.

NZ vs IND 1st ODI: पहले वनडे में जीत के बाद न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान टॉम लॉथम ने यह बताया अगला लक्ष्‍य..

Tom Latham ने नाबाद शतकीय पारी खेलने वाले रॉस टेलर की जमकर प्रशंसा की

खास बातें

  • कहा, अब हमारा ध्‍यान सीरीज जीतने पर टि‍का है
  • रॉस टेलर के नाबाद शतक को द‍िया जीत का श्रेय
  • व‍िराट ने भी शानदार रन चेज के ल‍िए कीवी टीम को सराहा
हैम‍िल्‍टन:

NZ vs IND 1st ODI: भारतीय टीम से लगातार पांच टी20 मैचों में हारने के बाद आख‍िरकार न्‍यूजीलैंड टीम के खाते में जीत आ ही गई. रॉस टेलर (Ross Taylor) के नाबाद शतक (109 रन) की बदौलत न्‍यूजीलैंड ने आज यहां पहले वनडे मैच (New Zealand vs India, 1st ODI) में भारतीय टीम के 347 के स्‍कोर को सफलतापूर्वक चेज क‍िया और चार व‍िकेट की जीत हास‍िल की. इस जीत के साथ मेजबान टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच शन‍िवार,  8 फरवरी को खेला जाएगा. सीरीज में खुद को बनाए रखने के ल‍िए व‍िराट कोहली को हर हाल में इस मैच में जीत हास‍िल करनी होगी. हैम‍िल्‍टन में सीरीज का पहला वनडे मैच आज बड़े स्‍कोर वाला साब‍ित हुआ. मैच में भारत के ल‍िए श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने और न्‍यूजीलैंड के ल‍िए रॉस टेलर (Ross Taylor) ने शतक बनाए. भारत के ल‍िए केएल राहुल और व‍िराट कोहली ने अर्धशतक बनाए जबक‍ि मेजबान टीम के ल‍िए हेनरी न‍िकोल्‍स और टॉम लॉथम ने अर्धशतक लगाए. मैच में म‍िली जीत के बाद न्‍यूजीलैंड के कार्यकारी कप्‍तान टॉम लॉथम ने नाबाद शतकीय पारी खेलने वाले रॉस टेलर की जमकर प्रशंसा की. न्‍यूजीलैंड के रेगुलर कप्‍तान केन व‍िल‍ियमसन चोट‍िल हैं और उनकी जगह टॉम लॉथम वनडे सीरीज में टीम की कप्‍तानी कर रहे हैं.

U19 WC में भारत की पाक‍िस्‍तान पर धमाकेदार जीत के बाद सोशल मीड‍िया पर छाए Yashasvi Jaiswal

न्यूज़ीलैंड के कप्तान टॉम लाथम (Tom Latham) ने जीत के बाद कहा, 'आज जिस तरह से रॉस ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत द‍िलाई, उससे मुझे काफी खुशी है. उन्‍होंने टीम के बल्‍लेबाजों के प्रदर्शन को सराहना की. लाथम ने कहा, 'हमारे सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत की और इसी कारण हम एक मजबूत स्‍थ‍ित‍ि में पहुंच पाए. उन्होंने कहा कि अब हमारी पूरी कोशिश होगी क‍ि आने वाले मैच को जीतकर सीरीज पर कब्‍जा करें.

भारतीय टीम के कप्‍तान व‍िराट कोहली (Virat Kohli) ने शानदार रन चेज के ल‍िए कीवी टीम की प्रशंसा की. उन्‍होंने कहा, 'ये एक बेहतरीन रन चेज़ था. जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की वह काब‍िलेतारीफ है. केन के नहीं होने पर  टेलर ने जिस तरह की पारी खेली वो वाकई लाजवाब रही. उन्‍होंने कहा क‍ि हमने बोर्ड पर एक बड़ा स्कोर खड़ा किया था लेकिन उनकी बल्लेबाजी आज हमसे काफी बेहतर रही. फील्डिंग के बारे में व‍िराट कोहली ने कहा कि इसमें थोड़ा सुधार की ज़रुरत है लेकिन ये सब खेल का हिस्सा है. टीम के युवा प्‍लेयर्स के प्रदर्शन पर व‍िराट ने कहा, 'उन्होंने हमें एक अच्छी शुरुआत दी थी और बाद में अय्यर और राहुल ने दबाव को परे झटकते हुए कमाल की बल्लेबाजी की.मैच ऑफ द मैच का पुरस्‍कार न्‍यूजीलैंड के धाकड़ बल्‍लेबाज रॉस टेलर को दिया गया. टेलर ने कहा क‍ि मुझे खुशी है कि हम आज मुकाबले को अपने नाम करने और सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाने में कामयाब हुए. उन्होंने बताया कि अब हमारी नज़र आने वाले दूसरे मुकाबले पर है. जाते-जाते उन्होंने कहा कि हमने सही समय पर साझेदारियां निभाई जिसने मुकाबले को हमारी ओर झुका दिया.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com