NZ vs IND 1st T20I: यह जवाब केएल राहुल ने दिया कॉन्फ्रेंस में ऋषभ पंत को इलेवन में खिलाने को लेकर

New Zealand vs India 1st T20: राहुल ने 27 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेली और कप्तान विराट कोहली के साथ 99 रनों की साझेदारी निभाई. भारत ने 203 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए छह विकेट से जीत हासिल की.

NZ vs IND 1st T20I: यह जवाब केएल राहुल ने दिया कॉन्फ्रेंस में ऋषभ पंत को इलेवन में खिलाने को लेकर

केएल राहुल

ऑकलैंड:

लोकेश राहुल (KL Rahul) को टीम इंडिया में नई जिम्मेदारी मिली है और वह इसका भरपूर लुत्फ ले रहे हैं. राहुल ने बल्ले के साथ-साथ विकेट के पीछे भी सराहनीय काम किया है और भारतीय टीम को एक अतिरिक्त बल्लेबाज या गेंदबाज खिलाने की आजादी दी है. ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के साथ खेले गए पहले टी-20 मैच में राहुल (KL Rahul) ने शानदार अर्धशतक लगाकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई. वहीं, प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक ऋषभ पंत की टीम में वापसी को लेकर केएल राहुल से अजीबोगरीब सवाल भी किया गया. 

यह भी पढ़ें:  रोहित शर्मा ने बाउंड्री पर लिया हैरतअंगेज कैच, देखता रह गया बल्लेबाज, देखें पूरा Video

मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में राहुल ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मैं इस नई भूमिका का लुत्फ ले रहा हूं. इंटरनेशनल स्तर पर यहा बिल्कुल नया सा प्रतीत होता है और ऐसा लगता है कि मैंने कभी कीपिंग नहीं की लेकिन ऐसा नहीं है. मैंने अपनी आईपीएल टीम के लिए तीन-चार साल कीपिंग की है और साथ ही मैंने फर्स्ट क्लास टीम के लिए भी ओपनिंग के साथ-साथ कीपिंग भी की है. कीपिंग के साथ मैं हमेशा टच में रहा हूं"

यह भी पढ़ें:  बड़बोले शोएब अख्तर से पैसे और कमाई के मामले में मीलों आगे हैं वीरेंद्र सहवाग

राहुल ने 27 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेली और कप्तान विराट कोहली के साथ 99 रनों की साझेदारी निभाई. भारत ने 203 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए छह विकेट से जीत हासिल की. राहुल ने कहा, "विकेट के पीछे रहने से यह आइडिया लग जाता है कि विकेट कैसा खेल रही है. मैं अपने गेंदबाजों को यह संदेश दे सकता हूं और कप्तान की फील्ड सेटिंग में मदद कर सकता हूं. प्रेस कॉन्फ्रेंस में तब अजीब से स्थिति पैद हो गई, जब एक पत्रकार ने उनसे ऋषभ पंत की टीम में वापसी को लेकर सवाल किया, तो केएल राहुल ने कहा कि यह उनके हाथ में नहीं है.

यह भी पढ़ें:   यह रिकॉर्ड टीम कोहली की 'विराट पावर' बताने को काफी है

केएल राहुल ने कहा कि एक कीपर के तौर पर मेरी जिम्मेदारी सजग रहने की है और अपने कप्तान को यह भी संदेश देना होता है कि किस बल्लेबाज के लिए कौन सी लेंग्थ अच्छी रहेगी. विकेट के पीछे रहने से यह अतिरिक्त जिम्मेदारी आती है और इससे बल्लेबाजी में भी फायदा होता है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: पिंक बॉल बनने की कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

भारतीय टीम न्यूजीलैंड में पांच टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट खेलेगी. राहुल का मानना है विजयी शुरुआत से टीम को नई ऊर्जा मिली है और यह आगे के मैचों के लिहाज से फायदेमंद साबित होगी.