NZ Vs IND 1st Test Day 2: दूसरे दिन न्यूजीलैंड 51 रन की बढ़त पर, ईशांत ने दिखाया दम

NZ Vs IND 1st Test Day 2: विलियम्सन ने अपनी पारी में 153 गेंदों का सामना कर 11 चौके मारे. छह रन से अर्धशतक से चूकने वाले टेलर ने छह चौकों के अलावा एक छक्का लगाया

NZ Vs IND 1st Test Day 2: दूसरे दिन न्यूजीलैंड 51 रन की बढ़त पर, ईशांत ने दिखाया दम

NZ Vs IND 1st Test Day 2: ईशांत शर्मा ने गिरने वाले पांच में से तीन विकेट चटकाए

खास बातें

  • न्यूजीलैंड दूसरे दिन 5 विकेट पर 216 रन, वैटलिंग 14, ग्रैंडहोम 4
  • फिलहाल 51 रन की बढ़त पर हैं मेजबान
  • ईशांत शर्मा ने चटकाए 3 विकेट
वेलिंगटन:

न्यूजीलैंड ने यहां बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार का खेल खत्म होने तक मेहमान भारत पर 51 रनों की बढ़त ले ली. दिन के आखिरी सत्र का खेल खराब रोशनी के कारण पूरा नहीं हो सका और समय से पहले ही स्टम्प्स की घोषणा कर दी गई. खेल रोकने जाने के समय न्यूजीलैंड का स्कोर 5 विकेट पर 216 रन था. भारत के लिए ईशांत शर्मा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट लिए. वहीं,  कीवी गेंदबाजों ने भारत को पहली पारी में 165 रनों पर ढेर कर दिया. कप्तान केन विलियम्सन ने 89 रन बनाए. रॉस टेलर ने 44 रनों का योगदान दिया. विलियमसन ने अपनी पारी में 153 गेंदों का सामना कर 11 चौके मारे. छह रन से अर्धशतक से चूकने वाले टेलर ने छह चौकों के अलावा एक छक्का लगाया. स्टम्प्स होने तक बीजे वाटलिंग 14 और कोलीन डी ग्रैंडहोम चार रन बनाकर खेल रहे हैं.

यह भी पढ़ें:  दूसरे दिन स्टार जसप्रीत बुमराह को झेलने पड़े प्रशंसकों को ऐसे-ऐसे ताने

भारत ने पहले दिन के अपने स्कोर में सिर्फ 41 रनों का इजाफा किया। इसके बाद अपनी पहली पारी खेलने उतरी न्यूजीलैंड ने पहले सत्र में बिना कोई विकेट खोए 17 रन बनाए। दूसरे सत्र में ईशांत शर्मा ने टॉम लाथम (11) को 26 के कुल स्कोर पर आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई।

ईशांत ने ही विलियम्सन और टॉम ब्लंडल (30) की 47 रनों की साझेदारी को तोड़ा. उन्होंने 73 के कुल स्कोर पर ब्लंडल को बोल्ड किया. यहां से विलियमसन और अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे रॉस टेलर ने अनुभव का फायदा उठाते हुए कीवी टीम को भारतीय स्कोर से आगे पहुंचा दिया. टेलर अपने अर्धशतक से छह रन दूर थे, तभी ईशांत ने उनका विकेट ले भारत को तीसरी सफलता दिलाई. 71 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 44 रन बनाने वाले टेलर 166 के कुल स्कोर पर आउट हुए. उन्होंने कप्तान के साथ तीसरे विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी की.


यह भी पढ़ें:  श्रेयस अय्यर ने बीसीसीआई के विराट कोहली के फोटो पर दिया 'सुपर से ऊपर' जवाब

टेलर के जाने के कुछ देर बाद कप्तान भी आउट हो गए। 153 गेंदों पर 89 रन बनाने वाले विलियम्सन का विकेट मोहम्मद शमी के हिस्से आया. 185 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटने वाले कीवी कप्तान ने अपनी पारी में 11 चौके मारे. रविचंद्रन अश्विन भी एक विकेट लेने में सफल रहे. उन्होंने हेनरी निकोलस को 17 के निजी स्कोर पर कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच कराया. कुछ देर बाद खराब रौशनी के कारण खेल में बाधा पड़ी और अंपायरों ने समय से पहले दिन का खेल खत्म करने की घोषणा कर दी.

यह भी पढ़ें: भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने बाकी टीमों को दिया यह संदेश

इससे पहले, भारत ने दूसरे दिन अपनी पहली पारी को पांच विकेट के नुकसान पर 122 रनों से आगे बढ़ाया. पहले दिन नाबाद लौटने वाले पंत रन लेने में गलतफहमी का शिकार हो गए और रन आउट हो गए. उन्होंने 53 गेंदों पर 19 रन बनाए. अपनी पारी में पंत ने एक चौका और एक छक्का लगाया। पंत का विकेट 132 के कुल स्कोर पर गिरा. अगली ही गेंद पर टिम साउदी ने अश्विन को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। एक छोर संभाले खड़े उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को साउदी ने अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया. 143 के कुल स्कोर पर रहाणे 46 रन बनाकर आउट हुए. 

VIDEO: पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 138 गेंदों का सामना कर पांच चौके मारे. अंत में शमी ने तीन चौकों की मदद से 20 गेंदों पर 21 रन बनाए. ईशांत ने पांच रनों का योगदान दिया. ईशांत का विकेट काइल जेमिसन ने लिया और साउदी ने शमी का विकेट ले भारतीय पारी का अंत किया. कीवी टीम के लिए जेमिसन और साउदी ने चार-चार विकेट लिए। बाउल्ट के हिस्से एक सफलता आई.  एक बल्लेबाज रन आउट हुआ