NZ Vs IND 1st Test: न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइले जैम‍िसन के आगे लड़खड़ाई भारतीय बैट‍िंग, पहले द‍िन पांच व‍िकेट गंवाए..

पहले द‍िन का खेल समाप्‍त घोष‍ित क‍िए जाते समय अजिंक्य रहाणे 38 और ऋषभ पंत 10 रन बनाकर खेल रहे थे. न्यूजीलैंड के लिये काइले जैम‍िसन (Kyle Jamieson) ने 38 रन देकर तीन व‍िकेट ल‍िए हैं.

NZ Vs IND 1st Test: न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइले जैम‍िसन के आगे लड़खड़ाई भारतीय बैट‍िंग, पहले द‍िन पांच व‍िकेट गंवाए..

NZ Vs IND 1st Test: पहले द‍िन ग‍िरे भारत के पांच व‍िकेटों में से तीन Kyle Jamieson ने ल‍िए

खास बातें

  • बार‍िश के कारण नहीं हो पाया तीसरे सेशन का खेल
  • पहले द‍िन स्‍टंप्‍स के समय रहाणे और पंत क्रीज पर थे
  • न्‍यूजीलैंड ने टॉस जीता था, भारत को बैट‍िंग के ल‍िए बुलाया
वेल‍िंगटन:

New Zealand vs India, 1st Test: बारिश के कारण भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले क्रिकेट टेस्ट (NZ vs India, 1st Test, Day1) के पहले दिन आखिरी सत्र का खेल नहीं हो सका. वेल‍िंगटन में आज जब पहले द‍िन का खेल समाप्‍त घोष‍ित क‍िया गया, उस समय तक भारत ने पांच विकेट पर 122 रन बनाए थे. टी-ब्रेक के बाद ही बार‍िश शुरू हो गई. इस कारण आखिरी सत्र में खेल नहीं हो सका और अंपायरों ने पिच के मुआयने के बाद खेल समाप्त करने की घोषणा की. पहले द‍िन का खेल समाप्‍त घोष‍ित क‍िए जाते समय अजिंक्य रहाणे 38 और ऋषभ पंत 10 रन बनाकर खेल रहे थे. न्यूजीलैंड के लिये काइले जैम‍िसन (Kyle Jamieson) ने 38 रन देकर तीन व‍िकेट ल‍िए हैं. बेस‍िन र‍िजर्व मैदान पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्‍लेबाजी के ल‍िए बुलाया. यह फैसला बेहतरीन रहा और पहले सेशन में ही टीम ने पृथ्‍वी शॉ, चेतेश्‍वर पुजारा और कप्‍तान व‍िराट कोहली के व‍िकेट गंवा द‍िए.

NZ Vs IND 1st Test: रॉस टेलर ने हासिल की बड़ी उपलब्‍ध‍ि, कोई ख‍िलाड़ी नहीं कर पाया ऐसा..

तेज गेंदबाजों के ल‍िए मददगार व‍िकेट पर भारतीय बल्लेबाज बुरी तरह नाकाम रहे. दूसरी ओर, न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने पहले सेशन के बाद दूसरे सेशन में भी अनुशासित प्रदर्शन किया भारत के दो व‍िकेट झटके. मयंक अग्रवाल ने 84 गेंद में 34 रन बनाए जो लंच के बाद ट्रेंट बोल्ट को पुल शॉट खेलने के प्रयास में आउट हुए,  हनुमा विहारी (7) जैम‍िसन का तीसरा शिकार बने.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुबह भारत की पारी की शुरुआत मयंक अग्रवाल और पृथ्‍वी शॉ की जोड़ी ने की थी. शॉ ने बोल्ट को स्क्वेयर कट पर दो चौके लगाये लेकिन कमजोर तकनीक का उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ा. वे साउदी की गेंद पर बोल्‍ड हुए. टेस्‍ट क्र‍िकेट में टीम इंड‍िया के सबसे भरोसेमंद बल्‍लेबाज माने जाने वाले पुजारा ने काफी संयम के साथ ऑफ स्‍टंप से बाहर जाती गेंदों का सामना किया, लेक‍िन दूसरे बदलाव के तौर पर आए छह फुट, छह इंच लंबे जैम‍िसन ने उन्‍हें भी पवेल‍ियन लौटा द‍िया. उनकी उछाल लेती एक गेंद पुजारा के बल्ले से टकराकर विकेटकीपर बीजे वाटलिंग के हाथ में गई .इसी तरह से उन्होंने कोहली को आउट करके भारत को सबसे बड़ा झटका दिया. कोहली को पहली स्‍ल‍िप पर रॉस टेलर ने कैच क‍िया. मैच के दूसरे द‍िन भारतीय टीम की कोश‍िश कम से कम 300 रन के स्‍कोर तक पहुंचने की होगी, ऐसे में टीम इंड‍िया के फैंस की नजर खासतौर पर उपकप्‍तान अज‍िंक्‍य रहाणे पर ट‍िकी होंगी.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)