NZ vs IND 2nd Test, Day 1: भारतीय बल्लेबाज फिर नाकाम, न्यूजीलैंड की ठोस शुरुआत

NZ vs IND 2nd Test, Day 1: न्यूजीलैंड ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के 63 रन बना लिए है और वह अभी भारत के स्कोर से 179 रन पीछे है. स्टंप्स के समय टॉम लैथम 27 और टॉम ब्लंडेल 29 रन बनाकर नाबाद लौटे. गेंदबाजी में भी भारतीय टीम के लिए दिन निराशाजनक रहा. और उसकी पेस तिकड़ी में कोई भी कप्तान को विकेट लेकर नहीं दे सका. 

NZ vs IND 2nd Test, Day 1: भारतीय बल्लेबाज फिर नाकाम, न्यूजीलैंड की ठोस शुरुआत

NZ Vs IND: जसप्रीत बुमराह पहले दिन भारत को कोई विकेट नहीं दिला सके

खास बातें

  • पहली पारी में भारत 242 रनों पर सिमटा
  • न्यूजीलैंड 1 विकेट पर 63 रन, लैथम 27, ब्लंडेल 29
  • अभी भी न्यूजीलैंड 173 रन पीछे
क्राइस्टचर्च:

रन मशीन के नाम से मशहूर कप्तान विराट कोहली सहित भारतीय बल्लेबाज एक बार फिर न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते दिखाई दिए, जिसके चलते भारतीय क्रिकेट टीम यहां हेग्ले ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार को कीवी गेंदबाजों के कहर के आगे अपनी पहली पारी में 242 रनों पर ढेर हो गई. भारतीय टीम एक समय चायकाल तक पांच विकेट 194 रन बनाकर थोड़ी सम्माजनक स्थिति में थी, लेकिन चायकाल के बाद वह 48 रन और जोड़कर 242 रन पर सिमट गई. इसके जवाब में मेजबान न्यूजीलैंड ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के 63 रन बना लिए है और वह अभी भारत के स्कोर से 179 रन पीछे है. स्टंप्स के समय टॉम लैथम 27 और टॉम ब्लंडेल 29 रन बनाकर नाबाद लौटे. गेंदबाजी में भी भारतीय टीम के लिए दिन निराशाजनक रहा. और उसकी पेस तिकड़ी में कोई भी कप्तान को विकेट लेकर नहीं दे सका. 

यह भी पढ़ें:  सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने तारीफ में क‍िए ट्वीट तो 'वंडर गर्ल' शैफाली वर्मा ने यूं द‍िया जवाब...

इससे पहले भारतीय टीम ने चायकाल के बाद पांच विकेट पर 194 रन से आगे खेलना शुरू किया. मेहमान टीम को छठा झटका 197 के स्कोर पर चेतेश्वर पुजारा (54) के रूप में लगा. पुजारा ने 140 गेंदों पर छह चौके लगाए. भारतीय टीम ने इसके कुछ देर बाद ही 207 के स्कोर पर ऋषभ पंत (12) के रूप में खोया. इसके बाद उसने अपना आठवां विकेट इसी स्कोर पर उमेश यादव (0)के रूप में और नौवां विकेट 216 के स्कोर पर रवींद्र जडेजा (9) के रूप में तथा अंतिम विकेट 242 के स्कोर पर मोहम्मद शमी (16) के रूप में गंवाया. उनके अलावा भारतीय कप्तान विराट कोहली एक बार फिर से विफल रहे. कोहली ने 23 मिनट तक क्रीज पर समय बिताया, जिसमें उन्होंने 15 गेंदों का सामना किया और केवल तीन ही रन बनाए.

यह भी पढ़ें:  शैफाली वर्मा ने फ‍िर खेली तूफानी पारी, श्रीलंका से सात व‍िकेट से जीती भारतीय टीम

रन मशीन के नाम से मशहूर कप्तान कोहली के बल्ले से हाल के समय में रन नहीं निकाल पा रहे हैं. कोहली की खराब फॉर्म लगातार जारी है. भारतीय कप्तान ने पहले टेस्ट में केवल दो और 19 रन ही बनाए थे. कोहली ने टेस्ट में अपना पिछला शतक पिछले साल कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था. कोहली के अलावा ओपनर पथ्वी शॉ ने 64 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के के सहारे 54, मयंक अग्रवाल ने 11 गेंदों पर सात, अजिंक्य रहाणे ने 27 गेंदों पर सात और हनुमा विहारी ने 70 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 55 रन बनाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

न्यूजीलैंड की ओर से कायले जेमिंसन ने सर्वाधिक पांच जबकि साउदी और टेंट बोल्ट ने दो-दो जबकि नील वेगनर ने एक विकेट हासिल किया.