Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

NZ vs IND, 2nd Test: ईशांत शर्मा का क्राइस्‍टचर्च टेस्‍ट में खेलना संद‍िग्‍ध, यह है कारण..

Ishant Sharma: ईशांत अभ्यास के लिये आए थे लेकिन वह असहज महसूस करने लगे जिसके बाद उन्हें दाएं टखने का स्कैन कराने के लिये ले जाया गया. अभी तक रिपोर्ट नहीं आई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NZ vs IND, 2nd Test: ईशांत शर्मा का क्राइस्‍टचर्च टेस्‍ट में खेलना संद‍िग्‍ध, यह है कारण..

Ishant Sharma ने टखने की चोट के कारण शुक्रवार को प्रैक्‍ट‍िस में ह‍िस्‍सा नहीं ल‍िया

खास बातें

  1. ईशांत की दाएं टखने की चोट फ‍िर से उभरी
  2. चोट के कारण अभ्‍यास में भाग नहीं ले सके
  3. सीरीज में 0-1 से प‍िछड़ रही है भारतीय टीम
क्राइस्‍टचर्च :

New Zealand vs India, 2nd Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच (New Zealand vs India, 2nd Test)से पहले भारतीय क्र‍िकेट टीम की चिंताएं बढ़ गई हैं. तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) दाएं टखने में चोट के कारण शुक्रवार को अभ्यास सत्र में भाग नहीं ले पाये जिससे उनका मैच में खेलना संदिग्ध है. ईशांत वेल‍िंगटन टेस्‍ट में भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे थे. उन्‍होंने वेल‍िंगटन टेस्‍ट में न्‍यूजीलैंड की पहली पारी में 68 रन देकर पांच व‍िकेट हास‍िल क‍िए थे. इस मैच में जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी जैसे तेज गेंदबाज अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और भारतीय टीम को 10 व‍िकेट की करारी हार का सामना करना पड़ा था.

NZ vs IND: मयंक अग्रवाल इस मामले में पुजारा और गावस्‍कर को छोड़ सकते हैं पीछे..


ईशांत अगर दूसरे टेस्‍ट में नहीं खेल सके तो यह भारतीय टीम के ल‍िए बड़ा झटका होगा क्‍योंक‍ि टीम पहले ही सीरीज में 0-1 से प‍िछड़ रही है. सीरीज में बराबरी हास‍िल करने के ल‍िए भारतीय टीम को हार हाल में क्राइस्‍टचर्च टेस्‍ट में जीत की जरूरत होगी. ईशांत अभ्यास के लिये आए थे लेकिन वह असहज महसूस करने लगे जिसके बाद उन्हें दाएं टखने का स्कैन कराने के लिये ले जाया गया. अभी तक रिपोर्ट नहीं आई है और अगर ईशांत अनफिट होते हैं तो फिर उमेश यादव या नवदीप सैनी में से किसी एक को उनकी जगह पर प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान द‍िया जा सकता है.

टिप्पणियां

उमेश के खेलने की संभावना अधिक है क्योंकि उन्हें 45 टेस्ट मैच खेलने का अनुभव है. पहले टेस्ट मैच में ईशांत ने भारतीय गेंदबाजों में सबसे अच्छा प्रदर्शन किया था। वह वड़ोदरा के खिलाफ रणजी मैच के दौरान चोटिल हो गये थे और टखने की इस चोट से उबरने के बाद ही वह टीम से जुड़े थे. भारतीय टीम के ओपनर मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal)क्राइस्‍टचर्च टेस्‍ट में एक खास र‍िकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. कर्नाटक के बल्‍लेबाज मयंक इस समय 10 टेस्‍ट की 15 पार‍ियों में 964 रन बना चुके हैं. टेस्‍ट क्र‍िकेट में 1000 रन पूरे करने  के ल‍िए उन्‍हें महज 36 रन की जरूरत है. क्राइस्‍टचर्च में ऐसा करके वे सबसे कम पारियों में 100 टेस्‍ट रन पूरे करने के चेतेश्‍वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और सुनील गावस्‍कर (Sunil Gavaskar) के र‍िकॉर्ड को पीछे छोड़ सकते हैं.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... कोरोना वायरस लॉकडाउन को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक और याचिका दाखिल

Advertisement