NZ vs IND: टीम इंड‍िया के 'फ्लॉप शो' पर माइकल वॉन का तंज, 'उन्‍हें तब तक महान टीम नहीं माना जा सकता...'

NZ vs IND 2nd Test: क्राइस्‍टचर्च टेस्‍ट के पहले द‍िन भारतीय टीम पहली पारी में केवल 242 रन बनाकर आउट हो गई. मजे की बात यह है क‍ि इस 242 रन के स्‍कोर में से 163 रन का योगदान तीन बल्‍लेबाजों पृथ्‍वी शॉ, चेतेश्‍वर पुजारा और हनुमा व‍िहारी का ही रहा. टीम के अन्‍य बल्‍लेबाज म‍िलकर 79 रन ही जोड़ पाए.

NZ vs IND: टीम इंड‍िया के 'फ्लॉप शो' पर माइकल वॉन का तंज, 'उन्‍हें तब तक महान टीम नहीं माना जा सकता...'

Michael Vaughan की ग‍िनती इंग्‍लैंड के द‍िग्‍गज क्र‍िकेटरों में की जाती है

खास बातें

  • वॉन बोले- जहां गेंद मूव करती है, भारतीय बैट‍िंग संघर्ष करती है
  • भारतीय टीम को सबक दे रही है न्‍यूजीलैंड की टीम
  • महान टीम कहलाने के ल‍िए न्‍यूजीलैंड, इंग्‍लैंड में टेस्‍ट जीतना होगा

New Zealand vs India, 2nd Test: न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ टेस्‍ट सीरीज में भारतीय बल्‍लेबाजी की नाकामी से हर कोई हैरान है. भारतीय टीम (Team India) के बल्‍लेबाज न्‍यूजीलैंड में गेंदबाजों के मददगार व‍िकेट पर बुरी तरह से संघर्ष करते नजर आ रहे हैं. वेल‍िंगटन के पहले टेस्‍ट में दोनों पार‍ियों में टीम इंड‍िया 200 से कम स्‍कोर पर आउट हुई. उम्‍मीद थी क‍ि दूसरे टेस्‍ट में भारत की बल्‍लेबाजी में कुछ सुधार आएगा लेक‍िन पहले द‍िन के खेल के बाद भारतीय फैंस के चेहरे मुरझाए हुए हैं. क्राइस्‍टचर्च टेस्‍ट के पहले द‍िन भारतीय टीम पहली पारी में केवल 242 रन बनाकर आउट हो गई. मजे की बात यह है क‍ि इस 242 रन के स्‍कोर में से 163 रन का योगदान तीन बल्‍लेबाजों पृथ्‍वी शॉ, चेतेश्‍वर पुजारा और हनुमा व‍िहारी का ही रहा. टीम के अन्‍य बल्‍लेबाज म‍िलकर 79 रन ही जोड़ पाए.

दूसरे टेस्‍ट में 242 पर स‍िमटी टीम इंड‍िया तो नाराज फैन बोले, 'शमी और बुमराह को पहले भेजो.. '

भारतीय टीम वेल‍िंगटन का पहला टेस्‍ट 10 व‍िकेट से हारकर पहले ही सीरीज में 0-1 से प‍िछड़ रही है. क्राइस्‍टचर्च टेस्‍ट के पहले द‍िन भारत का प्रदर्शन ज‍िस तरह का रहा है, उसे देखते हुए भारत पर सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप का खतरा मंडरा रहा है. इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने मैच में भारतीय टीम की अब तक की बल्‍लेबाजी की जमरक आलोचना की. उन्‍होंने साफ कहा क‍ि जहां भी ऐसी कंडीशंस म‍िलती हैं जब गेंद हवा में मूव करती है, भारतीय बल्‍लेबाज संघर्ष करते हैं. इंग्‍लैंड के द‍िग्‍गज बल्‍लेबाजों में शुमार वॉन ने ट्वीट क‍िया-न्यूजीलैंड टीम भारत को ये सीख दे रही है कि जिन परिस्थितियों में गेंद हवा में मूव होती है वहां उन्हें कैसे खेलना है. जब तक वे न्यूजीलैंड और इंग्लैंड जैसी जगहों पर जीतना शुरू नहीं करते, उन्हें एक महान टीम नहीं माना जा सकता..

गौरतलब है क‍ि विराट कोहली सहित भारतीय बल्लेबाज फिर न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते दिखाई दिए, जिसके चलते टीम दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन अपनी पहली पारी में 242 रनों पर ढेर हो गई. भारतीय टीम एक समय चायकाल तक पांच विकेट 194 रन बनाकर थोड़ी सम्माजनक स्थिति में थी. लेकिन चायकाल के बाद वह 48 रन और जोड़कर 242 रन पर सिमट गई. मेजबान न्यूजीलैंड ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के 38 रन बना लिए है और वह अभी भारत के स्कोर से 204 रन पीछे है. स्टंप्स के समय टॉम लाथम 40 गेंदों पर एक चौके के सहारे 12 और टॉम ब्लैंडल 51 गेंदों पर तीन चौकों के मदद से 19 रन बनाकर नाबाद लौटे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com