NZ vs IND 3rd ODI: सीरीज हार के बाद व‍िराट कोहली बोले, 'फील्‍ड‍िंग ने हमें फ‍िर से डाउन क‍िया...'

New Zealand vs India, 3rd ODI: टीम इंड‍िया के कप्‍तान व‍िराट कोहली ने स्‍वीकार क‍िया क‍ि हार उनके ल‍िए न‍िराशाजनक रही है. उन्‍होंने फील्‍ड‍िंग को भारतीय टीम की हार का कारण माना. व‍िराट ने कहा, 'इस स्तर पर आपको अपना बेहतर देना होता है लेक‍िन हम पीछे रह गए.' उन्‍होंने आगे कहा कि बल्लेबाजों ने अच्छा किया लेकिन फील्डिंग ने हमें एक बार फिर से डाउन किया.

NZ vs IND 3rd ODI: सीरीज हार के बाद व‍िराट कोहली बोले, 'फील्‍ड‍िंग ने हमें फ‍िर से डाउन क‍िया...'

NZ vs IND 3rd ODI: Virat Kohli ने माना, हम अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन देने में पीछे रह गए

खास बातें

  • व‍िल‍ियमसन बोले, टी20 सीरीज हारने के बाद हमने की जोरदार वापसी
  • हमारे प्‍लेयर्स ने प्‍लान के मुताब‍िक खेल द‍िखाया
  • व‍िराट ने कहा, सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन देने में हम पीछे रह गए
माउंट मोनगानुई:

New Zealand vs India, 3rd ODI न्‍यूजीलैंड टीम ने तीसरे वनडे मैच में 5 व‍िकेट से जीत हास‍िल करते हुए तीन मैचों की सीरीज में भारत को 3-0 की करारी हार के ल‍िए मजबूर कर द‍िया है. तीसरे मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवर में 7 व‍िकेट खोकर 296 रन बनाए थे, जवाब में मार्ट‍िन गप्‍ट‍िल, हेनरी न‍िकोल्‍स और कॉल‍िन ड‍ि ग्रैंडहोम के अर्धशतक के सहारे न्‍यूजीलैंड ने टारगेट 5 व‍िकेट खोकर हास‍िल कर ल‍िया. मैच के बाद न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन व‍िल‍ियमसन(Kane Williamson) ने कहा, टी20 में क्‍लीन स्‍वीप के बाद उनकी टीम ने ज‍िस तरह से वापसी की वह काब‍िलेतारीफ है. दूसरी ओर, भारतीय टीम के कप्‍तान व‍िराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा-हार से मैं न‍िराश हूं. इस स्‍तर पर आपको अच्‍छा देना होता है लेक‍िन हम पीछे रह गए.

कीवी टीम के कप्‍तान केन विलियमसन ने कहा, 'यह हमारी टीम का शानदार प्रदर्शन है. टी20 में करारी शिकस्त के बाद हमने जोरदार अंदाज में वापसी की. सभी प्‍लेयर्स ने जी-जान लगाकर मेहनत की और इसके फलस्‍वरूप नतीजा हमारे हक में गया.' व‍िल‍ियमसन ने  कहा क‍ि भारत एक मज़बूत टीम है और उसे हराना का मतलब है क‍ि आपने काफी अच्छा खेला है. उन्‍होंने कहा क‍ि हमारी गेंदबाज़ी भी काफी अच्छी रही और हम प्लान के मुताबिक़ खेले.

टीम इंड‍िया के कप्‍तान व‍िराट कोहली ने स्‍वीकार क‍िया क‍ि हार उनके ल‍िए न‍िराशाजनक रही है. उन्‍होंने फील्‍ड‍िंग को भारतीय टीम की हार का कारण माना. व‍िराट ने कहा, 'इस स्तर पर आपको अपना बेहतर देना होता है लेक‍िन हम पीछे रह गए.' उन्‍होंने आगे कहा कि बल्लेबाजों ने अच्छा किया लेकिन फील्डिंग ने हमें एक बार फिर से डाउन किया. इस लेवल पर आप अगर ऐसा खेलते हैं तो हार के ल‍िए तैयार रहना ही पड़ेगा. व‍िराट ने कहा क‍ि कीवी टीम जीत की हक़दार है क्योंक‍ि वह हर डिपार्टमेंट में अच्छा खेली. अब हमारी नजर टेस्ट सीरीज पर हैं. हम इस सीरीज को भूलकर इस पर ध्‍यान देना चाहते हैं.मैन ऑफ द मैच हेनरी निकोल्स (Henry Nicholls)ने कहा, 'मैं काफी खुश हूं. जिस तरह से गप्टिल और मैंने शुरुआत की उसने जीत की नीव रख दी थी. न‍िकोल्‍स ने टेस्‍ट सीरीज में भी न्‍यूजीलैंड टीम के अच्‍छे प्रदर्शन का व‍िश्‍वास जताया.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com