NZ vs IND 4th T20I: इस ठोस वजह से शोएब अख्तर ने न्यूजीलैंड टीम को लेकर खड़ा किया सवाल

Ind vs NZ: शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा, "166 रनों का लक्ष्य आसानी से हासिल किया जा सकता था, लेकिन कीवी टीम ने अपने लिए ही मुश्किलात पैदा कर दी.

NZ vs IND 4th T20I: इस ठोस वजह से शोएब अख्तर ने न्यूजीलैंड टीम को  लेकर खड़ा किया सवाल

शोएब अख्तर की फािल फोटो

नई दिल्ली:

भारत की न्यूजीलैंड पर चौथे टी-20 मैच में सुपर ओवर में हरा पांच मैचों की सीरीज में 4-0 की बढ़त के बाद न्यूजीलैंड टीम के मिजाज पर सवाल उठा दिया है. और अगर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने सवाल उठाया है, तो इसके पीछे एक ठोस वजह भी सामने आ आ रही रही. हैमिल्टन में खेले गए चौथे मैच में मेजबान टीम को आखिरी तीन ओवरों में 18 रनों की जरूरत थी और उसके सात विकेट हाथ में थे, लेकिन जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी ने दो ओवरों में ज्यादा रन नहीं दिए और शार्दूल ठाकुर ने आखिरी ओवर में सात रन बचा लिए जिससे मैच सुपर ओवर में गया, जहां भारत ने आसानी से मेजबान को पटखनी दे दी. 

यह भी पढ़ें: अब हार्दिक पंड्या हुए टेस्ट सीरीज से भी बाहर, बीसीसीआई ने दिया 'सख्त लिखित आदेश'

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "उन्होंने छह मैच टाई कराए हैं और सिर्फ एक मैच जीता है. ऐसा लगता है कि उन्होंने हारने में महारत हासिल कर ली है. अच्छी टीम होने के बाद भी वह 166 रन नहीं बना सकीं." उन्होंने कहा, "166 रनों का लक्ष्य आसानी से हासिल किया जा सकता था, लेकिन कीवी टीम ने अपने लिए ही मुश्किलात पैदा कर दी. यह बताता है कि उनमें दबाव झेलने का दम नहीं है. 

यह भी पढ़ें: बॉस सौरव गांगुली ने चयन समिति के नए चेयरमैन को लेकर किया बड़ा ऐलान

अख्तर ने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या ये टीम विश्व में नए चोकर्स हैं? क्या ये टीम नई दक्षिण अफ्रीका टीम है, जो कभी मुश्किल स्थिति में जीत नहीं सकती. न्यूजीलैंड को इस तरह से संघर्ष करते हुए देख कर बुरा लगता है." बता दें कि बीते सात महीनों में कीवी टीम का यह चौथा टाई मैच था और इन सभी में उसे हार मिली. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सवाल करते हुए कहा है कि क्या न्यूजीलैंड टीम नई चोकर्स है? वहीं अख्तर को लगता है कि भारत ने दबाव की स्थिति में न्यूजीलैंड से बेहतर संभाला.

VIDEO: पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

Newsbeep

उन्होंने कहा, "भारत दबाव की स्थिति को अच्छे से संभालती है. वह जानती है कि दबाव में कैसे खेलना है और एक बार जब सुपर ओवर में मैच चला जाता है, तो न्यूजीलैंड को पता नहीं होता कि क्या करना है"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com