NZ vs IND: पांचवें टी20 मैच के बाद व‍िराट कोहली ने केन व‍िल‍ियमसन के बारे में कही यह बात...

Virat Kohli: कोहली से मैच के बाद विलियमसन से उनकी बातचीत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "विलियम्सन और मेरी मानसिकता एक जैसी है.

NZ vs IND: पांचवें टी20 मैच के बाद व‍िराट कोहली ने केन व‍िल‍ियमसन के बारे में कही यह बात...

पांचवें टी20 मैच के बाद व‍िराट कोहली ने कहा, मुझमें और व‍िल‍ियमसन में काफी समानताएं हैं

खास बातें

  • कहा-मुझमें और केन व‍िल‍ियमसन में हैं काफी समानताएं
  • व‍िल‍ियमसन की कप्‍तानी में सुरक्ष‍ित हाथों में है कीवी टीम
  • न्‍यूजीलैंड को टी20 सीरीज में भारत ने 5-0 से हराया
माउंट माउंगानुई:

New Zealand vs India, 5th T20: टीम इंड‍िया इस समय कमाल का प्रदर्शन कर रही है. व‍िराट कोहली की भारतीय टीम (Indian Team) ने रव‍िवार को पांच मैचों की सीरीज के आख‍िरी टी20 मैच में सात रन की रोमांचक जीत दर्ज की और सीरीज में न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ 5-0 की धमाकेदार जीत हास‍िल की. सीरीज के आख‍िरी मैच में युवा ख‍िलाड़‍ियों को मौका देते हुए व‍िराट कोहली (Virat Kohli) ने खुद को प्‍लेइंग इलेवन से बाहर रखा. न्‍यूजीलैंड के रेगुलर कप्‍तान केन व‍िल‍ियमसन भी इस मैच में चोट के कारण नहीं खेल सके और उनकी जगह गेंदबाज ट‍िम साउदी ने कप्‍तानी की ज‍िम्‍मेदार संभाली. टी20 इंटरनेशनल के इत‍िहास में यह पहला मौका है जब क‍िसी टीम ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप क‍िया है. आख‍िरी मैच में भारतीय टीम की जीत के बाद विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) की तारीफ की. व‍िराट ने कहा क‍ि उनमें और केन व‍िल‍ियमसन में काफी समानताएं हैं. मैच के दौरान दोनों कप्तान हल्के-फुल्के अंदाज में बाउंड्री लाइन के बाहर बैठकर बातें करते दिखे जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं.

Sanju Samson ने की कमाल की फील्‍ड‍िंग, बाउंड्री के 'बाहर से खींच' लाए बॉल, देखें VIDEO

कोहली से मैच के बाद विलियमसन से उनकी बातचीत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "विलियम्सन और मेरी मानसिकता एक जैसी है. हम एक जैसी ही सोच भी रखते हैं. मझे लगता है कि न्यूजीलैंड क्रिकेट सही हाथों में है." उन्होंने कहा, "टीम का नेतृत्व करने के लिए वह (केन व‍िल‍ियमसन) एकदम सही शख्‍स हैं. मैं उनको भविष्य और वनडे सीरीज के लिए शुभकामनाएं देना चाहता हूं. न्यूजीलैंड टीम दुनिया की ऐसी टीम है जिसका खेल सबको देखना पसंद है और जिसके खिलाफ खेलना भी पसंद है." विराट ने कहा, 'हमने जीत के लिए काफी सारी बात की थी. हमने प्लान के अनुसार खेला और और अंत में नतीजा हमारे पक्ष में गया. मेरे प्‍लेइंग इलेवन में न होने पर भी रोहित और राहुल ने जिस तरह से टीम को संभाला वह काबिले तारीफ है. मुझे ये देखकर अच्छा लगा कि टीम अच्छे हाथों में है.' भारतीय टीम को लेकर व‍िराट कोहली बोले-सभी अपनी ज़िम्मेदारी समझ रहे हैं और और सही समय पर अपना 100 प्रतिशत से भी अधिक प्रदर्शन कर रहे हैं.

प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ के एल राहुल (Lokesh Rahul)ने कहा, 'ऐसी परिस्थिति में खड़ा होना मेरे लिए गर्व की बात है. इससे पहले हमप र काफी दबाव था. जिस तरह से लड़कों ने प्रदर्शन किया है वह तारीफ के काब‍िल है. अपनी बल्लेबाज़ी के बारे में उन्‍होंने कहा, 'मैं बस अपने शानदार फॉर्म को जारी रखना चाहता हूं.' राहुल ने आगे कहा क‍ि एक टीम के रूप में हम काफी मज़बूत होते जा रहे हैं. व‍िराट की गैरमौजूदगी में टीम की कप्‍तानी कर रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर कहा कि वे जल्‍दी ही चोट से उबर जाएंगे. इंजुरी के कारण रोह‍ित को बल्‍लेबाजी के दौरान र‍िटायर होना पड़ा था. उन्‍होंने कहा क‍ि  टी20 वर्ल्‍डकप से पहले हम कुछ रणनीतियों पर ध्यान दे रहे हैं. वनडे सीरीज़ में हमें ज्यादा बदलाव की जरूररत नहीं है. हम थोड़ा समय लेकर एन्जॉय करेंगे और फिर आगामी सीरीज के लिए पूरी क्षमता के साथ मैदान पर उतरेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केवल 12 रन देकर मैच में तीन व‍िकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह को मैच का सर्वश्रेष्‍ठ प्‍लेयर घोष‍ित क‍िया गया. बुमराह (Jasprit Bumrah)ने कहा, 'मुझे काफी ख़ुशी हो रही है कि हमने आज मुकाबले को जीतते हुए सीरीज़ को 5-0 से अपने नाम किया. जाते-जाते उन्होंने कहा कि हमने यह कारनामा पहली बार किया है कि कीवी टीम को उन्हीं के घर में 'क्लीन स्वीप' किया. माउंट मोगनुई में खेले गए इस पांचवें टी20 में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 3 व‍िकेट खोकर 163 रन का स्‍कोर बनाया. जवाब में भारतीय गेंदबाजों ने मेजबान टीम को 156 रन के स्‍कोर पर ही रोक द‍िया.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड