KL Rahul ने ICC टी20 रैंकिंग में लगाई 'छलांग', पाक‍िस्‍तान के बाबर आजम शीर्ष पर बरकरार

ICC T20 Rankings: भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) सोमवार को जारी आईसीसी टी20 रैंकिंग (ICC T20 Rankings)में दूसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं. इस सीरीज में राहुल ने विकेटकीपर की भूमिका भी न‍िभाई थी.

KL Rahul ने ICC टी20 रैंकिंग में लगाई 'छलांग', पाक‍िस्‍तान के बाबर आजम शीर्ष पर बरकरार

आईसीसी की ताजा टी20 रैंक‍िंग में KL Rahul दूसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं

खास बातें

  • ताजा टी20 रैंक‍िंग में दूसरे स्‍थान पर हैं राहुल
  • पाक‍िस्‍तान के बाबर आजम शीर्ष पर बरकरार हैं
  • रोह‍ित शर्मा इस सूची में हैं 10वें स्‍थान पर
दुबई:

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) सोमवार को जारी आईसीसी टी20 रैंकिंग (ICC T20 Rankings)में दूसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं. इस सीरीज में राहुल ने विकेटकीपर की भूमिका भी न‍िभाई थी. सीरीज में राहुल ने दो अर्धशतक की मदद से 224 रन बनाकर टीम इंड‍िया को 5-0 की जीत द‍िलाने में अहम भूमिका निभाई थी. रैंक‍िंग में उन्‍होंने चार स्‍थान की 'छलांग' लगाई है. पाकिस्तान के बाबर आजम रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं जबकि सीमित ओवरों के भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रहे. वे 10वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं.

टीम इंड‍िया को 'बड़ा' झटका, चोट‍िल रोह‍ित शर्मा न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ वनडे और टेस्‍ट सीरीज से बाहर

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली रैंक‍िंग में नौवें स्थान पर हैं. अन्य भारतीय बल्लेबाजों में श्रेयस अय्यर (63 स्थान के सुधार के साथ 55वें) और मनीष पांडे (12 स्थान के सुधार के साथ 58वें) भी नवीनतम रैंकिग में सुधार करने में सफल रहे. गेंदबाजों की रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह 26 स्थान के सुधार के साथ 11वें पायदान पर पहुंच गए हैं. युजवेंद्र चहल 10 स्थान ऊपर चढ़कर 30वें पायदान पर पहुंच गए हैं.

टी20 सीरीज में 8 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर ने 34 स्थान का सुधार किया और अब उनकी रैंकिंग 57वीं है. एक अन्‍य तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (25 स्थान के सुधार के साथ 71वें स्थान पर) और स्‍प‍िनर रवींद्र जडेजा (34 स्थान के सुधार के साथ 76वें पायदान पर) की रैंकिग में भी बड़ा सुधार देखने में आया है. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने सीरीज में 160 रन बनाये जिससे उनकी रैंकिंग 23वें से 16वें स्थान पर पहुंच गई है. बल्लेबाजों की सूची में टिम सीफर्ट (73वें से 34वें) और रोस टेलर (50वें से 39वें) ने भी रैंकिंग में अच्छा सुधार किया. गेंदबाजों की सूची में भारतीय मूल के न्‍यूजीलैंड के लेग स्पिनर के ईश सोढ़ी छह स्थान के सुधार के साथ 13वें पायदान पर पहुंच गए हैं.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com