NZ vs IND: चोट‍िल रोहित शर्मा की जगह मयंक अग्रवाल वनडे टीम में, शॉ और ग‍िल को टेस्‍ट टीम में स्‍थान

तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए चोटिल रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को टीम में शामिल किया गया है. भारत के लिए अंतिम बार अक्टूबर 2018 में खेले शॉ की टेस्ट टीम में वापसी रोहित शर्मा को चोटिल होने के कारण हुई है.

NZ vs IND: चोट‍िल रोहित शर्मा की जगह मयंक अग्रवाल वनडे टीम में, शॉ और ग‍िल को टेस्‍ट टीम में स्‍थान

मयंक अग्रवाल को चोटि‍ल रोह‍ित शर्मा की जगह भारतीय वनडे टीम में जगह दी गई है

खास बातें

  • पांचवें टी20 के दौरान चोट‍िल हो गए थे रोह‍ित शर्मा
  • आक्रामक अंदाज में बैट‍िंग करते हैं मयंक अग्रवाल
  • टेस्‍ट मैचों में उनका र‍िकॉर्ड है बेहद जबरदस्‍त
हैमिल्टन:

New Zealand vs India: न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में बतौर सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw)की मंगलवार को वापसी हुई है जबकि बुधवार से यहां शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए चोटिल रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को टीम में शामिल किया गया है. भारत के लिए अंतिम बार अक्टूबर 2018 में खेले शॉ की टेस्ट टीम में वापसी रोहित शर्मा को चोटिल होने के कारण हुई है. दो टैस्ट मैचों की सीरीज 21 फरवरी को वेलिंगटन में शुरू होगी. टेस्‍ट मैच की टीम में युवा बल्‍लेबाज शुभमन ग‍िल (Shubhman Gill) भी शाम‍िल हैं.

 तीन मैचों की वनडे सीरीज  से भी रोहित शर्मा को बाहर रखा गया है और उनकी जगह मयंक अग्रवाल को मौका दिया गया है. अग्रवाल और पृथ्‍वी शॉ की जोड़ी पारी की शुरुआत करने उतरेगी. बशर्ते केएल राहुल मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिये उतरें. मयंक ने अब तक 9 टेस्‍ट मैच खेले हैं और तीन शतक और इतने ही अर्धशतक की मदद से 872 रन बनाए हैं. वे अब तक दो डबल सेंचुरी लगा चुकी हैं. आक्रामक अंदाज में बैट‍िंग करने वाले मयंक का टेस्‍ट औसत 67.08 का है.

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, “रविवार को तौरांगा में न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवां टी20 मैच खेलने के दौरान उपकप्तान रोहित शर्मा की प‍िंडल‍ियों की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था. सोमवार को हैमिल्टन में उनका एमआरआई स्कैन हुआ. इस सलामी बल्लेबाज को आगामी वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर रखा गया है और उनको चोट से उबारने के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) रेफर किया जाएगा.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com