NZ vs IND: अब हार्दिक पंड्या हुए टेस्ट सीरीज से भी बाहर, बीसीसीआई ने दिया 'सख्त लिखित आदेश'

New Zealand vs India: कुछ महीने पहले हार्दिक की कमर की चोट का लंदन में ऑपरेशन हुआ था. और उसी के बाद से हार्दिक इसी चोट की भरपायी में लगे हैं, लेकिन...

NZ vs IND: अब हार्दिक पंड्या हुए टेस्ट सीरीज से भी बाहर, बीसीसीआई ने दिया 'सख्त लिखित आदेश'

हार्दिक पंड्या की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

चोट के कारण पिछले काफी दिनों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को एक और जोर का झटका लगा है. और अब हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए हैं. इससे पहले हार्दिक पंड्या को तब वनडे टीम में जगह नहीं दी गई थी, जब वह भारत ए टीम के लिए हुए फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए थे. इसके बाद उन्हें न्यूजीलैंड दौरे के लिए न टी20 टीम में जगह मिली थी और न ही वनडे टीम में, लेकिन उनके चाहने वाले यही मानकर चल रहे थे कि युवा ऑलराउंडर टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में जरूर वापसी करेंगे, लेकिन शनिवार को बीसीसीआई (BCCI) ने उनको लेकर साफ तो कर दिया कि हार्दिक टेस्ट सीरीज भी नहीं खेलेंगे. वहीं, मीडिया को भेजे मेल की भाषा से ही बोर्ड की तरफ से हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को कड़ा संदेश भी दे दिया है. 

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया की जीत के बाद विराट कोहली का बेहतरीन डांस देखिए, VIDEO

कुछ महीने पहले हार्दिक की कमर की चोट का लंदन में ऑपरेशन हुआ था. और उसी के बाद से हार्दिक इसी चोट की भरपायी में लगे हैं, लेकिन हार्दिक  जमकर मेहनत करने के बावजूद हाल ही में फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर सके थे. यही वजह है कि उन्हें भारत ए टीम में भी जगह नहीं मिल सकी. मिले खाली समय को भुनाते हुए हार्दिक ने सगाई का ऐलान भी कर दिया और वह ज्यादातर समय अपनी मंगेतर के साथ घूमते दिखाई पड़े. 

यह भी पढ़ें:  व‍िराट कोहली ने बताया, KL Rahul ने सुपर ओवर के ठीक पहले मुझे दी थी 'यह' सलाह..

हार्दिक के चाहने वाले अब उनके टेस्ट टीम में चयन की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन कुछ दिन पहले ही हार्दिक ने एनसीए के चीफ फिजियो आशीष कौशिक के साथ उनका लंदन में ऑपरेशन करने वाले सर्जन डा. जेम्स एलिबॉन का दौरा किया. और एलिबॉन ने उनकी चोट की समीक्षा के बाद पाया कि अभी पंड्या को पूरी तरह उबरने में खासा समय तो लगेगा ही, बल्कि उन्हें कड़ी मेहनत भी करनी होगी.

यह भी पढ़ें: बॉस सौरव गांगुली ने चयन समिति के नए चेयरमैन को लेकर किया बड़ा ऐलान

एलिबॉन की रिपोर्ट आने के बाद बोर्ड ने अब पंड्या को लेकर सख्त फरमान जारी कर दिया है. बोर्ड ने मीडिया को भेजे ईमेल में कहा है कि जब तक हार्दिक पंड्या पूरी तरह से मैच फिटनेस हासिल नहीं कर लेते, तब तक वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में पुनर्वास कार्यक्रम में रहेंगे. साफ है कि अब हार्दिक के इधर-उधर मंगेतर के साथ घूमने और घर पर समय गुजारने पर रोक लग गई है.

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

अब हार्दिक तब तक एनसीए में रहेंगे, जब तक पूर्ण फिटनेस नहीं, बल्कि पूर्ण मैच फिटनेस हासिल नहीं कर लेते. इसका मतलब है कि हार्दिक को अब बेंगलुरु में ही तब तक कुछ मैच भी खेलने होंगे, जब तक वह बीसीसीआई के चीफ फिजियो को संतुष्ट नहीं कर देते कि वह मैच में पहले की तरह गेंदबाजी, बल्लेबाजी करने और तेज रनिंग बिटविन द विकेट में समर्थ हैं.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com