NZ vs IND 3rd ODI: टीम इंड‍िया के गेंदबाज ने रॉस टेलर को द‍िया 'गॉड ऑन द लेग साइड' का संबोधन..

Shardul Thakur: टीम इंड‍िया के तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर (Shardul Thakur)ने टेलर की बल्‍लेबाजी की जमकर प्रशंसा की है. उन्‍होंने कहा, 'रॉस बेहतरीन बैट‍िंग कर रहे हैं. जब वे आते हैं तो उनकी बल्‍लेबाजी 'गॉड ऑन द लेग साइड' की तरह होती है.'

NZ vs IND 3rd ODI: टीम इंड‍िया के गेंदबाज ने रॉस टेलर को द‍िया 'गॉड ऑन द लेग साइड' का संबोधन..

NZ vs IND 3rd ODI: Ross Taylor ने वनडे सीरीज के दोनों मैचों में अब तक जोरदार पा‍र‍ियां खेली हैं

खास बातें

  • वनडे सीरीज में एक शतक और एक अर्धशतक जमा चुके हैं टेलर
  • दोनों ही पा‍र‍ियों में अब तक वे नाबाद रहे हैं
  • सीरीज में न्‍यूजीलैंड को जीत द‍िलाने में उनकी रही अहम भूम‍िका

NZ vs IND 3rd ODI: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज में मध्‍य क्रम के बल्‍लेबाज रॉस टेलर दोनों टीमों के बीच बड़ा फर्क साब‍ित हुए हैं. पहले वनडे में टेलर ने नाबाद 109  और दूसरे वनडे में नाबाद 73 रन की पारी खेलीं. इन दोनों ही पार‍ियों की न्‍यूजीलैंड को सीरीज में 2-0 की जीत द‍िलाने में अहम भूम‍िका रही. सीरीज तीसरा वनडे (New Zealand vs India, 3rd ODI) मंगलवार को खेला जाएगा और इसमें रॉस टेलर (Ross Taylor)को खामोश रखने के ल‍िए भारतीय गेंदबाज रणनीत‍ि बनाने में जुटे हैं. टीम इंड‍िया के तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर (Shardul Thakur)ने टेलर की बल्‍लेबाजी की जमकर प्रशंसा की है. उन्‍होंने कहा, 'रॉस बेहतरीन बैट‍िंग कर रहे हैं. जब वे आते हैं तो उनकी बल्‍लेबाजी 'गॉड ऑन द लेग साइड' की तरह होती है.' हालांक‍ि ठाकुर ने कहा क‍ि पहले दो मैचों में हमारे पास टेलर को आउट करने के मौके थे लेक‍िन हम उनका फायदा नहीं उठा सके. उन्‍हें पारी की शुरुआत में ही पवेल‍ियन लौटना हमारे ल‍िए अहम होगा. गौरतलब है क‍ि भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली ऑफ साइड में इतने शानदार अंदाज में बैट‍िंग करते हुए क‍ि उन्‍हें 'गॉड ऑफ द ऑफ साइड' का नाम म‍िला हुआ था. राहुल द्रव‍िड़ ने सौरव गांगली को यह संबोधन द‍िया था. कुछ इसी अंदाज में लेग साइड में शॉट खेलने की महारत के चलते शारदुल ठाकुर ने रॉस टेलर को 'गॉड इन द लेग साइड'का संबोधन दे द‍िया है.

NZ vs IND 3rd ODI: व‍िराट कोहली की टीम के सामने 'प्रत‍िष्‍ठा' बचाने की चुनौती...

ठाकुर ने कहा कि न्यूजीलैंड में सफल होने के लिए यहां के मैदान को समझना और तेज हवाओं के अनुकूल गेंदबाजी करना बेहद जरूरी है. उन्‍होंने कहा,‘न्यूजीलैंड जैसे मैदान कहीं नहीं हैं. इन्हें समझना जरूरी है. हर मैच में गेंदबाज को अपनी रणनीति बदलनी पड़ती है. ऑकलैंड में सामने की बाउंड्री छोटी थी जबकि हैमिल्टन में साउड बाउंड्री छोटी थी. हर मैदान का आकार अलग है और उसको समझना जरूरी है. अगले मैच में मैदान बड़ा है.' शारदुल ने स्‍वीकार क‍िया कि ऐसे हालात के कारण न्यूजीलैंड में क्रिकेट खेलना काफी कठिन है.

उन्होंने कहा,‘यह काफी मुश्किल है क्योंकि इस तरह के मैदानों पर आप रोज नहीं खेलते. नेट पर अभ्यास करते समय आपको ऐसे ही गेंदबाजी करनी होती है मानो अगले दिन गेंदबाजी करनी है. मानसिक रूप से भी तैयारी जरूरी है क्योंकि ऐसा नहीं करने पर विरोधी टीम आपको चौका देगी. उनके बल्लेबाज हवा और शार्ट साइड का पूरा फायदा उठाते हैं.'भारतीय टीम का लक्ष्य वाइटवाश से बचना होगा और ठाकुर (Shardul Thakur) ने कहा कि उनकी टीम खुलकर खेलेगी. उन्होंने कहा,‘अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हर खिलाड़ी के लिये हर मैच अहम है.  दो मैचों में पिछड़ने के बाद अब आपके पास और खुलकर खेलने का मौका है.' (इनपुट: भाषा और आईएएनएस)

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com