NZ vs IND: श्रेयस अय्यर की शतकीय पारी से प्रभावित हुए BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली...

Shreyas Iyer: श्रेयस इस समय शॉर्टर ओवर के क्र‍िकेट के दोनों फॉर्मेट (टी20 और वनडे इंटरनेशनल) में लगातार अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

NZ vs IND: श्रेयस अय्यर की शतकीय पारी से प्रभावित हुए BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली...

श्रेयस अय्यर की बल्‍लेबाजी से बीसीसीआई प्रमुख Sourav Ganguly बेहद प्रभाव‍ित हुए हैं

खास बातें

  • मैच में श्रेयस ने लगाया वनडे कर‍ियर का पहला शतक
  • वैसे, श्रेयस के शतक के बावजूद भारत इस मैच में हार गया
  • न्‍यूजीलैंड तीन मैचों की वनडे सीरीज में है 1-0 से आगे

New Zealand vs India, 1st ODI: न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के प्रारंभ‍िक मुकाबले में हालांक‍ि भारतीय टीम को बुधवार को चार व‍िकेट की हार का सामना करना पड़ा ले‍क‍िन युवा बल्‍लेबाज श्रेयस अय्यर अपने शतक से हर क‍िसी को प्रभाव‍ित करने में सफल रहे. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने हैम‍िल्‍टन में हुए इस मैच में 103 रन की पारी खेली. यह अलग बात है क‍ि न्‍यूजीलैंड के रॉस टेलर का नाबाद शतक, श्रेयस के इस शतक पर भारी पड़ा और मेजबान टीम ने मैच में 347 रन का व‍िशाल स्‍कोर चेज करके सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. बहरहाल, मैच का नतीजा चाहे जो भी रहा हो, भारतीय क्र‍िकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने श्रेयस की इस पारी की जमकर प्रशंसा की. श्रेयस का वनडे इंटरनेशनल में यह पहला शतक है.

पाक‍िस्‍तान के ख‍िलाफ भारत की जीत के 'हीरो' यशस्‍वी  को लेकर शोएब अख्‍तर ने की भव‍िष्‍यवाणी..

गांगुली ने अपने ट्वीट में ल‍िखा, "यह उनका पहला शतक है. बहुत बढ़िया."अय्यर ने विराट कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए 102 और फिर चौथे विकेट के लिए लोकेश राहुल के साथ 136 रनों की साझेदारी की. गौरतलब है क‍ि श्रेयस इस समय शॉर्टर ओवर के क्र‍िकेट के दोनों फॉर्मेट (टी20 और वनडे इंटरनेशनल) में लगातार अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्‍होंने अपने इस प्रदर्शन के चलते चौथे नंबर पर अपना स्‍थान पक्‍का कर ल‍िया है. मुंबई के 25 वर्षीय श्रेयस अय्यर ने अब तक 16 वनडे और 21 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारतीय टीम का प्रत‍िन‍िध‍ित्‍व क‍िया है. टी20 क्र‍िकेट में जहां उन्‍होंने 27.8 के औसत से 417 रन बनाए हैं, वहीं वनडे में उनका औसत 48.77 का है. उन्‍होंने 16 वनडे मैचों में एक शतक और छह अर्धशतकों की मदद से 634 रन बनाए हैं.

हैम‍िल्‍टन में खेले गए वनडे सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए श्रेयस अय्यर के शतक (103), केएल राहुल के 88 और कप्‍तान व‍िराट कोहली के 51 रनों की मदद से 50 ओवर में चार व‍िकेट पर 347 रन का स्‍कोर बनाया था लेक‍िन टेलर और लाथम की जोरदार पार‍ियों की बदौलत मेजबानों ने 48.1 ओवर में छह व‍िकेट खोकर टारगेट हास‍िल कर ल‍िया. रॉस टेलर ने अपनी नाबाद 109 रन की पारी के दौरान 84 गेंदें खेलीं और 10 चौके व तीन छक्‍के जड़े, वहीं लाथम ने 48 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्‍कों की मदद से 69 रन बनाए. इन दोनों बल्‍लेबाजों के अलावा हेनरी न‍िकोल्‍स ने भी 82 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 78 रन की पारी खेली. रॉस टेलर को मैन ऑफ द मैच घोष‍ित क‍िया गया.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com