NZ vs IND: इसलिए पृथ्वी शॉ से रेस में पिछड़ गए मयंक अग्रवाल, न्यूजीलैंड दौरे के लिए वनडे व टी20 टीम घोषित

NZ vs IND: इस टीम के ज्यादातर सदस्यों के नाम पहले  से ही तय ही थे. बस सबसे बड़ा सवाल यह था कि चोटिल शिखर धवन की जगह किसे टीम में जगह मिलती है.

NZ vs IND: इसलिए पृथ्वी शॉ से रेस में  पिछड़ गए मयंक अग्रवाल, न्यूजीलैंड दौरे के लिए वनडे व टी20 टीम घोषित

संजू सैमसन के पास टी20 टीम में जगह पक्की करने का अच्छा मौका है.

खास बातें

  • न्यूजीलैंड दौरे में 5 टी20, तीन वनडे और 2 टेस्ट
  • मंगलवार को हो चुका है टी20 व वनडे टीम का ऐलान
  • वर्ल्ड कप के लिहाज से अहम है दौरा
नई दिल्ली:

मंगलवार रात राष्ट्रीय चयन समिति ने न्यूजीलैंड दौरे (Nz vs Ind) के लिए वनडे और टी20 टीम का ऐलान कर दिया. इस टीम के ज्यादातर सदस्यों के नाम पहले  से ही तय ही थे. बस सबसे बड़ा सवाल यह था कि चोटिल शिखर धवन की जगह किसे टीम में जगह मिलती है. सभी यह मानकर चल रहे थे कि मयंक अग्रवाल स्वाभाविक पसंद हैं और टेस्ट में उनके प्रदर्शन और उनकी बैटिंग के अंदाज को देखते हुए उन्हें ही बुलावा भेजा जाएगा, लेकिन पिछले करीब दो दिन के भीतर ही धवन के विकल्प को लेकर तस्वीर पूरी तरह से बदल गई. 

यह भी पढ़ें:  टीम इंडिया को एक और झटका, ईशांत शर्मा भी हुए न्यूजीलैंड दौरे से बाहर

बता दें कि सेलेक्टरों ने घोषित दोनों टीमों में अलग-अलग खिलाड़ी को शिखर धवन की जगह टीम में जगह दी है. जहां टी20 में युवा और पिछले दिनों घरेलू टूर्नामेंट  विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक जड़ने वाले संजू सैमसन को जगह दी गई, तो वनडे टीम में पृथ्वी शॉ को धवन की जगह दी गई है. वास्तव में तीन दिन पहले तक चयन समिति ने मयंक अग्रवाल को ही दोनों टीमों में धवन की जगह देने का मन बना लिया था. 

यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसे स्पीड गन की गलती ने साधारण गेंदबाज को 'सुपरमैन' में तब्दील कर दिया

लेकिन रविवार को पृथ्वी शॉ के न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ 100 गेंदों पर 150  रन की पारी खेलने के बाद पूरी तस्वीर ही बदल गई. इसके बेंगलुरु में खेले गए तीसरे वनडे के दौरान सौरव गांगुली, बोर्ड सचिव जय शाह और टीम मैनेजमेंट के बीच कई बार टीम संरचना को लेकर बातचीत हुई.और इसी के बाद मयंक को रेस में मात देते हुए पृथ्वी शॉ वनडे टीम में जगह पा गए. वैसे पृथ्वी शॉ ने टीम इंडिया में अपने चयन का जश्न स्टाइल में बनाया. पृथ्वी ने दूसरे अनाधिकृत वनडे मुकाबले में 20 साल का पृथ्वी ने 35 गेंदों पर 48 रन बनाए, तो वहीं संजू सैमसन ने 21 गेंदों पर 39 रन का योगदान दिया. भारत ए ने यह मुकाबला पांच विकेट से जीता. चलिए दोनों घोषित टीमों के नामों पर गौर फरमा लीजिए: 

टी20 टीम: विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

वनडे टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केदार जाधव, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी और शार्दूल ठाकुर

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com