Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

NZ vs Ind: न्‍यूजीलैंड के प्रमुख तेज गेंदबाजों की 'त‍िकड़ी' वनडे सीरीज से बाहर, टीम में ये ख‍िलाड़ी शाम‍िल..

प्रमुख तेज गेंदबाजों के चोटिल होने के काराण न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ हैमिल्टन में पांच फरवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज (NZ vs Ind ODI Series)के लिए नए गेंदबाजों को चुनने को बाध्य होना पड़ा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NZ vs Ind: न्‍यूजीलैंड के प्रमुख तेज गेंदबाजों की 'त‍िकड़ी' वनडे सीरीज से बाहर, टीम में ये ख‍िलाड़ी शाम‍िल..

NZ vs Ind: ट्रेंट बोल्‍ट चोट के कारण भारत के ख‍िलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेल सकेंगे

खास बातें

  1. बोल्‍ट, फर्ग्‍यूसन और हेनरी चोटग्रस्‍त हैं
  2. ऐसे में टीम को नए बॉलर को चुनना पड़ा
  3. भारत के ख‍िलाफ तीन वनडे मैच की है सीरीज
वेलिंगटन:

New Zealand vs India, ODI Series: प्रमुख तेज गेंदबाजों के चोटिल होने के काराण न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ हैमिल्टन में पांच फरवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज (NZ vs Ind ODI Series)के लिए नए गेंदबाजों को चुनने को बाध्य होना पड़ा है. सीरीज के दौरान काइल जेमीसन को पदार्पण का मौका मिल सकता है जबकि स्काट कुगेलिन और हामिश बेनेट ने लंबे समय बाद टीम में वापसी की है. चोट के कारण ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult), लॉकी फर्ग्युसन (Lockie Ferguson) और मैट हेनरी (Matt Henry)जैसे गेंदबाज वनडे सीरीज के ल‍िए उपलब्‍ध नहीं हैं. टीम को अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी से काफी उम्मीदें होंगी जबकि कोलिन डि ग्रैंडहोम को अंतिम दो टी20 मैचों के लिए बाहर किए जाने के बाद वनडे टीम में जगह मिली है. जिमी नीशाम और मिचेल सैंटनर ऑलराउंडर के रोल में होंगे.

न्‍यूजीलैंड U19 टीम की खेलभावना ने रोह‍ित शर्मा का द‍िल जीता, क‍िया यह ट्वीट, देखें VIDEO


भारतीय मूल के स्‍प‍िन गेंदबाज ईश सोढ़ी को सिर्फ पहले वनडे मैच के लिए टीम में शामिल किया गया है. भारत 'ए' और न्यूजीलैंड 'ए' के बीच सात फरवरी से क्राइस्टचर्च में होने वाले दूसरे अनौपचारिक टेस्ट के लिए उन्हें रिलीज किया जाएगा. कोच गैरी स्टीड ने कहा कि उनकी टीम आगामी सीरीज में मिलने वाली चुनौती से वाकिफ है और उनके बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा. स्टीड ने कहा, ‘‘हमने टी20 सीरीज में देखा है कि भारतीय टीम हमेशा की तरह काफी मजबूत है. हमारे गेंदबाजी आक्रमण में नयापन है, बल्लेबाजी क्रम में स्थिरता है और उम्मीद है कि वर्ल्‍डकप फाइनल में खेलने वाले शीर्ष आठ बल्लेबाज खेलेंगे.' वर्ल्‍डकप 2019 के फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ खिताब गंवाने के बाद यह न्यूजीलैंड की पहली वनडे इंटरनेशनल सीरीज है. न्यूजीलैंड इस समय भारत के खिलाफ पांच मैचों की मौजूदा टी20 सीरीज में 0-3 से पीछे है.

टिप्पणियां

न्‍यूजीलैंड की वनडे टीम इस प्रकार है..
 केन विलियमसन (कप्तान), हैमिश बेनेट, टाम ब्लंडेल, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मार्टिन गुप्टिल, काइल जेमीसन, स्काट कुगेलिन, टाम लैथम, जिमी नीशाम, हेनरी निकोल्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी (पहले वनडे के लिए), टिम साउथी और रॉस टेलर.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... क्रिकेट मैच में विकेटकीपर बना डॉगी, बिजली की रफ्तार से गेंद पर यूं लपका, एक्ट्रेस ने शेयर किया Video

Advertisement