Nz vs Pak: पाकिस्तान के छह खिलाड़ी न्यूजीलैंड कोविड-19 पॉजेटिव पाए गए, मेजबान बोर्ड ने लगाया यह आरोप

Nz vs Pak: एक अधिकारी ने कहा क न्यूजीलैंड आना और खेल में हिस्सा लेना बहुत ही खास बात है और टीमों को कोविड-19 नियमों का पालन करना चाहिए. इससे पहले दौरे पर रवाना होने से पहले बल्लेबाज फखर जमां लगातार बुखार से पीड़ित होने के कारण दौरे से बाहर हो गए थे. हालांकि, उनका कोविड टेस्ट निगेटिव आया था. 

Nz vs Pak: पाकिस्तान के छह खिलाड़ी न्यूजीलैंड कोविड-19 पॉजेटिव पाए गए, मेजबान बोर्ड ने लगाया यह आरोप

पाकिस्तान टीम के नए कप्तान बाबर आजम को टीम के लिए संभालना एक बड़ा चलैंज है

क्राइस्टचर्च:

पाकिस्तान का न्यूजीलैंड दौरा अच्छी तरह से शुरू भी नहीं हुआ कि टीम के सिर मुंडाते ही ओले पड़े हैं !! छह पाकिस्तानी क्रिकेटर कोविड-19 पॉजिटिव पाए हैं, तो क्रिकेट न्यूजीलैंड ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों बायो-बबल का प्रोटोकॉल तोड़ा है और अब इन खिलाड़ियों को आइसोलेशन में रहना होगा. इस वजह से थिलाड़ी अब अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तानी टीम मंगलवार को न्यूजीलैंड पहुंची और 14 दिन के पृथकवास पर है.

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया 14 दिन का क्वारंटीन पीरियड पूरा करने के बाद नए होटल में पहुंची

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान में कहा,‘इन छह में से दो नतीजे पुराने और चार नये मामले हैं.'इसमें खिलाड़ियों के नाम का खुलासा नहीं किया गया. इन सभी खिलाड़ियो  को पृथकवास केंद्र भेज दिया गया है. पाकिस्तान को यहां तीन टी20 और दो टेस्ट मैच खेलने हैं.  न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा,‘पाकिस्तानी टीम फिलहाल अभ्यास नहीं कर सकेगी. जांच पूरी होने तक अभ्यास पर रोक लगा दी गई है.'बयान में कहा गया, ‘न्यूजीलैंड क्रिकेट को पता चला है कि पाकिस्तानी टीम के कुछ सदस्यों ने पृथकवास के पहले ही दिन प्रोटोकॉल तोड़ा है , हम उनसे बात करके समझायेंगे कि प्रोटोकॉल की क्या शर्तें हैं.'इससे पहले इंग्लैंड दौरे से पूर्व पाकिस्तान के दस क्रिकेटर पॉजिटिव पाये गए थे.


यह भी पढ़ें:  दोनों देशों की ये फाइनल इलेवन ऑस्ट्रेलिया-भारत पहले वनडे में उतरेंगी मैदान पर

वहीं, न्यूजीलैंड स्वास्थ्य की ओर से कहा गया है कि आइसोलेशन के दौरान सभी छह खिलाडियों का कम से कम चार बार टेस्ट किया जाएगा. साथ ही, यह भी कहा गया है कि कुछ पाकिस्तानी खिलाड़ी सीसीटीवी में आइसोलेशन प्रोटोकॉल तोडते हुए  पाए गए, जबकि हमने बर्ताव और लेकर विस्तार से और स्पष्ट निर्देश दिए थे. अब पाकिस्तानी टीम को आखिरी वॉर्निंग दी गई है. एक अधिकारी ने कहा क न्यूजीलैंड आना और खेल में हिस्सा लेना बहुत ही खास बात है और टीमों को कोविड-19 नियमों का पालन करना चाहिए. इससे पहले दौरे पर रवाना होने से पहले बल्लेबाज फखर जमां लगातार बुखार से पीड़ित होने के कारण दौरे से बाहर हो गए थे. हालांकि, उनका कोविड टेस्ट निगेटिव आया था. 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट कोहली ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com