NDTV Khabar

World Cup 2019 New Zealand vs Sri Lanka: न्यूजीलैंड ने श्रीलंका पर हासिल की एकतरफा जीत

मार्टिन गुप्टिल और कोलिन मुनरो की कीवी टीम की सलामी जोड़ी ने श्रीलंकाई गेंदबाजों के हाथ एक भी सफलता नहीं लगने दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
World Cup 2019 New Zealand vs Sri Lanka: न्यूजीलैंड ने श्रीलंका पर हासिल की एकतरफा जीत

World Cup 2019 New Zealand vs Sri Lanka: न्‍यूजीलैंड के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की

कार्डिफ:

World Cup 2019: न्यूजीलैंड (New Zealand) ने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के दम पर शनिवार को आईसीसी विश्व कप-2019 (World Cup 2019) के अपने पहले मैच में श्रीलंका (Sri Lanka) को सिर्फ 29.2 ओवरों में 136 रनों पर ढेर कर दिया और इस बेहद से आसान लक्ष्य को 16.1 ओवरों में बिना विकेट खोए हासिल कर विश्व कप का आगाज जीत के साथ किया है. मार्टिन गुप्टिल और कोलिन मुनरो की कीवी टीम की सलामी जोड़ी ने श्रीलंकाई गेंदबाजों के हाथ एक भी सफलता नहीं लगने दी. गुप्टिल ने 51 गेंदों पर आठ चौके और दो छक्कों की मदद से 73 रनों की पारी खेली. उनके साथ मुनरो ने 47 गेंदों पर छह चौके एक छक्के की सहायता से 58 रन बनाए. इससे पहले, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और उनके गेंदबाजों ने उसे सही साबित करते हुए श्रीलंका को कम स्कोर पर समेट दिया. 1996 की विश्व कप विजेता की तरफ से सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके. उसके लिए कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने सर्वाधिक नाबाद 52 रन बनाए.

मैट हेनरी ने श्रीलंका के शीर्ष-3 बल्लेबाजों को पवेलियन भेज उसकी नींव कमजोर की. उनके बाद बाकी गेंदबाजों ने हेनरी द्वारा बनाए गए दबाव का फायदा उठा श्रीलंका को बड़े स्कोर के आस-पास भी नहीं जाने दिया.


हेनरी ने चार के कुल स्कोर पर लाहिरू थिरिमाने (4) को पवेलियन भेज श्रीलंका को पहला झटका दिया. कप्तान करुणारत्ने ने यहां से कुशल परेरा (29) के साथ मिलकर टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन यह जोड़ी 46 के कुल स्कोर से आगे नहीं जा पाई.

हेनरी ने यहां कुशल को पवेलियन भेज टीम को दूसरी सफलता दिलाई. अगली ही गेंद पर हेनरी ने कुशल मेंडिस को मार्टिन गुप्टिल के हाथों कैच कराकर श्रीलंका को तीसरा झटका दिया. हेनरी ने जो शुरुआती तीन झटके श्रीलंका को दिए उससे टीम कभी अबर नहीं पाई और लगातार विकेट खोती रही. कप्तान करुणारत्ने एक छोर संभाल रहे लेकिन दूसरे छोर से साथ नहीं मिला.

टिप्पणियां

धनंडय डी सिल्वा (4), एंजेलो मैथ्यूज (0), जीवन मेंडिस (1) 60 के कुल स्कोर तक पवेलियन लौट लिए थे. यहां करुणारत्ने को थिसारा परेरा (27) का साथ मिला. दोनों ने टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया. लग रहा था कि यह दोनों टीम को संभाल लेंगे, लेकिन मिशेल सैंटनर ने परेरा की पारी का अंत कर करुणारत्ने को एक बार फिर अकेला छोड़ दिया. 23 गेंदों पर दो चौके मारने पारे परेरा का विकेट 112 के कुल स्कोर पर गिरा.

उनके जाने के बाद कप्तान ने अर्धशतक पूरा किया, लेकिन दूसरी तरफ से इसुरू उदाना (0), सुरंगा लकमल (7) पवेलियन में बैठ चुके थे. लॉकी फर्ग्‍यूसन ने लसिथ मलिंगा को बोल्ड कर श्रीलंका को पवेलियन भेज दिया. करुणारत्ने ने 84 गेंदों का सामना कर चार चौके मारे. हेनरी और फर्ग्‍यूसन ने तीन-तीन विकेट लिए. ट्रेंट बाउल्ट, कोलिन डी ग्रांडहोम, जिम्मी नीशाम और मिशेल सैंटनर ने एक-एक विकेट लिए.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement