NDTV Khabar

NZ vs WI: न्‍यूजीलैंड के ओपनर कॉलिन मुनरो ने टी20 क्रिकेट में बनाया यह वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

न्‍यूजीलैंड के बाएं हाथ के बल्‍लेबाज कॉलिन मुनरो ने इतिहास रचते हुए टी20 (इंटनेशनल ) क्रिकेट में तीन शतक जमाने वाले पहले बल्‍लेबाज बनने का श्रेय हासिल किया है.

182 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
NZ vs WI: न्‍यूजीलैंड के ओपनर कॉलिन मुनरो ने टी20 क्रिकेट में बनाया यह वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

मुनरो ने वर्ष 2017 में भारत और बांग्‍लादेश के खिलाफ टी20 शतक बनाए थे (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. टी20 में तीन शतक बनाने वाले पहले बल्‍लेबाज
  2. 47 गेंदों पर मुनरो ने शतक पूरा किया
  3. अपनी इस पारी में लगाए तीन चौके और 10 छक्‍के
माउंट मॉनगनुई: न्‍यूजीलैंड के बाएं हाथ के बल्‍लेबाज कॉलिन मुनरो ने इतिहास रचते हुए टी20 (इंटनेशनल ) क्रिकेट में तीन शतक जमाने वाले पहले बल्‍लेबाज बनने का श्रेय हासिल किया है. इस कीवी ओपनर ने आज यहां माउंट मॉनगनुई में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 मैच में यह उपलब्धि हासिल की. मैच में न्‍यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला लिया था. मुनरो ने महज 47 गेंदों पर शतक पूरा किया और वे 104 रन बनाकर आउट हुए. उनकी इस पारी में तीन चौके और 10 छक्‍के शामिल रहे. आज के इस शतक से पहले वे वर्ष 2017 में भारत के खिलाफ नाबाद 109 और इसी वर्ष बांग्‍लादेश के खिलाफ 101 रन की पारी खेल चुके हैं.  
आज के मैच में मुनरो का अर्धशतक 26 गेंदों पर तीन चौकों और चार छक्‍कों की मदद से पूरा हुआ था. मुनरो की इस पारी की बदौलत न्‍यूजीलैंड की टीम मैच में निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 243 रन का विशाल स्‍कोर बनाने में सफल रही. मुनरो के अलावा मार्टिन गुप्टिल ने भी 63 रन का योगदान दिया. इन दोनों बल्‍लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 136 रन की साझेदारी की.

वीडियो: पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा से खास बातचीत

वेस्‍टइंडीज टीम के लिए कार्लोस ब्रेथवेट ने दो विकेट हासिल किए. गौरतलब है कि वर्ष 2012 में टी20 डेब्‍यू करने वाले मुनरो ने अपना पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement