NZ vs WI: टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट की तूफानी गेंदबाजी, बढ़त के करीब न्‍यूजीलैंड

तेज गेंदबाज टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट के बल्ले के बाद गेंद से भी प्रभावी प्रदर्शन किया. उनके प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट के बारिश से प्रभावित दूसरे दिन वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली.

NZ vs WI: टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट की तूफानी गेंदबाजी, बढ़त के करीब न्‍यूजीलैंड

टिम साउदी ने बल्‍ले के बाद गेंद से भी अच्‍छा प्रदर्शन किया (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पहली पारी में न्‍यूजीलैंड टीम ने बनाए 373 रन
  • साउदी-बोल्‍ट ने अंतिम विकेट के लिए 61 रन जोड़े
  • इंडीज की पहली पारी में दोनों ने दो-दो विकेट लिए
हेमिल्टन:

तेज गेंदबाज टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट के बल्ले के बाद गेंद से भी प्रभावी प्रदर्शन किया. उनके प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट के बारिश से प्रभावित दूसरे दिन वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली. साउदी (31) और बोल्ट (37) के बीच अंतिम विकेट की 61 रन की साझेदारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 373 रन बनाए. इसके बाद साउथी और बोल्ट ने दो-दो विकेट चटकाते हुए वेस्टइंडीज का स्कोर स्टंप तक आठ विकेट पर 215 रन कर दिया. दिन का खेल खत्म होने पर पदार्पण कर रहे रेमन रीफर 22 जबकि मिगुएल कमिंस 10 रन बनाकर खेल रहे थे.

वेस्टइंडीज की टीम अब भी न्यूजीलैंड से 158 रन से पीछे है जबकि उसके सिर्फ दो विकेट बाकी हैं. पहले टेस्ट के लिए अनुपलब्ध रहे साउदी ने वेस्टइंडीज की पारी के शीर्ष स्कोरर क्रेग ब्रेथवेट (66) का शानदार कैच भी लपका. बारिश के कारण लगभग 90 मिनट तक खेल भी रोकना पड़ा.

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर गेंदबाज हैं चहल और कुलदीप यादव

इससे पहले न्यूजीलैंड ने दिन की शुरुआत सात विकेट पर 286 रन के साथ की. टीम ने सुबह नील वेगनर (01) और टाम ब्लंडेल (28) के विकेट जल्दी गंवाए जिसके बाद बोल्ट और साउदी ने अंतिम विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की. साउदी ने 39 गेंद में दो छक्कों और एक चौके की मदद से 31 रन बनाए जबकि बोल्ट ने 37 गेंद की अपनी पारी के दौरान 27 गेंद का सामना करते हुए दो छक्के और पांच चौके जड़े.वेस्टइंडीज की ओर से शेनन गैब्रियल सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 119 रन देकर चार विकेट चटकाए. केमार रोच ने 58 रन देकर तीन विकेट हासिल किए.  (इनपुट: एजेंसी)
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com