NDTV Khabar

NZvsSA: 94 रन पर 6 विकेट गिरने के बाद क्विंटन डिकॉक और तेंबा बावुमा बने दक्षिण अफ्रीका के 'संकटमोचक'

36 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
NZvsSA: 94 रन पर 6 विकेट गिरने के बाद क्विंटन डिकॉक और तेंबा बावुमा बने दक्षिण अफ्रीका के 'संकटमोचक'

क्विंटन डिकॉक ने दक्षिण अफ्रीका की ओर से सर्वाधिक 91 रन बनाए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. दूसरे दिन स्‍टंप्‍स के समय दक्षिण अफ्रीका का स्‍कोर 349/9
  2. डिकॉक ने 91 और बावुमा ने 89 रन की बेहतरीन पारी खेली
  3. क्षिण अफ्रीका की बढ़त 81 रन हुई, एक विकेट गिरना अभी शेष
वेलिंगटन: विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक और तेंबा बावुमा के अर्धशतकों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन खराब शुरुआत से उबरने के बाद जबर्दस्‍त वापसी की. 94 रन तक छह विकेट गंवाने वाले दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे दिन की समाप्ति तक 9 विकेट खोकर 349 रन बना लिए. हालांकि डिकॉक (91) और बावुमा (89) , दोनों शतक से चूक गए.  दोनों ने सातवें विकेट के लिए 160 रन की साझेदारी की. दूसरे दिन स्‍टंप्‍स के समय वेर्नोन फिलेंडर 36 और मोर्ने मोर्केल 31 रन बनाकर क्रीज पर थे. ये दोनों अंतिम विकेट के लिए अब तक 47 रनों की साझेदारी कर चुके हैं.  मैच में दक्षिण अफ्रीका टीम की बढ़त अब 81 रन तक पहुंच गई है और उसका एक विकेट आउट होना शेष है.  न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 268 रन बनाए थे.

डिकॉक ने शुक्रवार को आक्रामक पारी खेली. उन्‍होंने अपने 91 रन के लिए महज 118 गेंदों का सामना किया और 10 चौके और तीन छक्‍के लगाए. दूसरी ओर बावुमा ने अपने 89 रनों के लिए 160 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके लगाए.  बावुमा हालांकि पांच रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब वेगनर की बाउंसर को हवा में लहरा गए लेकिन ग्रैंडहोम फिसल गए और इसे कैच नहीं कर सके.

डिकॉक ने टिम साउथी की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का जड़ा और फिर नील वेगनर की लगातार गेंदों पर भी चौके और छक्के के साथ 55 गेंद में आठवां अर्धशतक पूरा किया.  तेज गेंदबाज कोलिन डि ग्रैंडहोम ने लंच से पहले हाशिम अमला (21) और फाफ डु प्लेसिस (23) को पेवेलियन भेजकर न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी किया. पहले दिन के खेल की समाप्ति के बाद दक्षिण अफ्रीका का स्‍कोर दो विकेट पर 24 रन था.  दक्षिण अफ्रीका ने आज सुबह के सत्र में 80 रन पर चार विकेट गंवाए जिससे लंच तक उसका स्कोर छह विकेट पर 104 रन था. इससे पहले न्‍यूजीलैंड के 268 रनों के स्‍कोर के जवाब में दक्षिण अफ्रीका का शीर्ष क्रम बड़ा योगदान देने में नाकाम रहा. स्‍टीफन कुक ने 3, डीन एल्‍गर और के. रबाडा ने 9-9, हाशिम अमला ने 21, जेपी डुमिनी ने 16 और कप्‍तान  फाफ डु प्लेसिस ने 23 रन बनाए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement